उधमसिंह नगर : किच्छा में ढाई सौ परिवारों को जमीन खाली करने का नोटिस, मचा हड़कम्प

उधमसिंह नगर। किच्छा में रेलवे प्रशासन द्वारा खुरपिया फार्म में रेलवे किनारे बसे ढाई सौ परिवारों को भूमि खाली करने के नोटिस मिलने के बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। खुरपिया फार्म में 250 परिवारों को नोटिस मिलने के बाद सोमवार प्रातः से ही कार्यालय में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे हुए हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें सरकार द्वारा आवासीय पट्टे उपलब्ध कराए गए हैं, जिनकी संख्या 40 है, जबकि मौके पर 250 परिवार निवास कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन द्वारा भूमि खाली करने का नोटिस दिए जाने के बाद उनके सामने आवास की समस्या उत्पन्न हो गई है। उपस्थित ग्रामीणों का यह भी कहना था कि सरकार द्वारा जिन लोगों को भूमि आवंटित की गई है, रेलवे द्वारा उन्हें भी भूमि खाली करने का नोटिस दिया गया है, जिससे स्थिति और असमंजस की बनी हुई है।

पूर्व प्रधान पति राकेश कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा पूर्व में भी भूमि खाली करने का नोटिस दिया गया था, जिसकी सूचना उप जिलाधिकारी कार्यालय को दी गई थी, किंतु अभी तक इस संदर्भ में कोई भी कार्रवाई सरकार द्वारा नहीं की गई, जबकि रेलवे द्वारा पुनः नोटिस दे दिया गया है, जिससे स्थिति और असमंजस की बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सरकार द्वारा पट्टे आवंटित किए गए हैं, सरकार उन्हें तुरंत नापजोख कर दे, तथा जिनके पास अभी तक पट्टे नहीं दिए गए हैं, उन्हें पट्टे दिए जाएं। उन्होंने यह भी बताया कि उप जिलाधिकारी से अभी तक वार्ता नहीं हो पाई है क्योंकि उप जिलाधिकारी आवश्यक कार्य हेतु दूसरे क्षेत्र में गए हुए हैं। उनके आते ही उनसे मुलाकात कर उचित कार्यवाही करने की मांग की जाएगी।