उत्तर प्रदेश: स्कूल में ‘नॉन-वेज’ खाना लाने पर छात्र सस्पेंड, प्रिंसिपल ने कहा- ‘आपका बेटा आतंकवादी…’

उत्तर प्रदेश में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल पर नॉन वेज खाना लाने से नाराज होकर एक बच्चे को स्कूल से निकालने का आरोप लगा है. टीचर्स डे के दिन बच्चे की मां जब इस मामले की शिकायत करने पहुंची तो स्कूल के प्रिंसिपल ने उसके साथ अभद्रता की. फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

बच्चे के मां ने पूरी बातचीत का वीडियो बना लिया. इस वीडियो में आरोपी प्रिंसिपल ये कहता हुआ दिख रहा है कि आपका बेटा आतंकवादी है. दरअसल, अमरोहा के जोया रोड पर एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल ने 5 साल के छात्र पर स्कूल में नॉनवेज खाना लाने का आरोप लगाते हुए उसका नाम काट दिया. प्रिंसिपल ने बच्चे पर धार्मिक टिप्पणी की है.

वहीं, बच्चे की मां और प्रिंसिपल के बीच जमकर नोंकझोक हुई. इसका वीडियो छात्र की मां ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस मामले से नाराज अमरोहा की मुस्लिम कमेटी ने एक मीटिंग कर एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को स्कूल प्रिंसिपल पर कार्यवाही करने की मांग करते हुए एक ज्ञापन भेजा है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए निजी स्कूल के प्रिंसिपल और बच्चे की मां की कहासुनी और आरोप प्रत्यारोप की जांच के लिए अमरोहा के 3 राजकीय कालेजों के प्रधानचार्यों की एक संयुक्त टीम बना दी है, जो इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तीन दिन में देगी. मुस्लिम कमेटी के अध्यक्ष हाजी खुर्शीद अनवर ने कहा कि हम आरोपी प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, क्योंकि यह हमारे बच्चों के भविष्य से जुड़ा मामला है.