रुद्रपुर में चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग को लेकर व्यापार मंडल, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों का आंदोलन

सिमरप्रीत सिंह, संपादकमीडिया ग्रुप 

रुद्रपुर। वाहन चैकिंग के दौरान अमर्यादित व्यवहार करने के आरोप में लाइन हाजिर किए गए दरोगा को निलंबित करने की मांग को लेकर व्यापार मंडल, सामाजिक एवं धार्मिक संगठन सामने आए हैं। दरोगा का पूर्व से व्यवहार जनता के प्रति अमानवीय रहने और पुरानी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से संबंधित दरोगा के खिलाफ जनता में आक्रोश एवं नाराजगी उत्पन्न हो रही है जिससे सोशल मीडिया पर भी दरोगा की अमानवीय हरकतों को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां व पुरानी वीडियो वायरल की जा रही है।

रुद्रपुर में विगत दिनों वाहन चेकिंग के दौरान संदीप पिलख्वाल द्वारा एक युवक के साथ मारपीट करने और उसका गला पकड़ कर उसके साथ अभद्रता करने की वीडियो वायरल होने के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। सिख समाज द्वारा भी इसका विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग की गई थी। व्यापार मंडल रुद्रपुर द्वारा संबंधित दरोगा की ओर से पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं किए जाने का आरोप लगाते हुए दरोगा को निलंबित करने की मांग की गई थी। एसपी द्वारा प्रारंभिक जांच स्तर पर ही दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है लेकिन आक्रोशित जनता एसपी की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है।

इसको लेकर व्यापार मंडल द्वारा एसपी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया गया। इस संबंध में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नानकमत्ता की ओर से भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दरोगा संदीप तिलकवाल को निलंबित किए जाने की मांग की गई है। धार्मिक, सामाजिक संगठनों एवं व्यापार मंडल द्वारा दरोगा द्वारा बार-बार इस तरह की हरकतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दरोगा को निलंबित न किए जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि आदर्श कालोनी चौकी इंचार्ज संदीप पिलखवाल द्वारा सिख युवक के साथ की गयी बदसलूकी के खिलाफ सिख समाज सहित तमाम लोगों ने शुक्रवार को गल्ला मण्डी में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चौकी इंचार्ज के निलंबन की पुरजोर मांग की गयी। बता दें बुधवार सांय आदर्श कालोनी में चेकिंग के दौरान एक सिख युवक के साथ आदर्श कालोनी चौकी इंचार्ज की नोक झोंक हो गयी थी।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें चौकी इंचार्ज संदीप पिलखवाल युवक का गिरेवान पकड़े नजर आ रहे हैं। आरोप है कि दरोगा ने युवक की बाइक को लात मारकर गिरा दिया और युवक के साथ अभद्रता की। इस मामले में एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने दरोगा को लाईन हाजिर कर दिया है। सिख समाज सहित शहर के व्यापारी और अन्य लोग चौकी इंचार्ज के निलंबन की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर शुक्रवार को सिख समाज सहित अन्य लोग बड़ी संख्या में गल्ला मण्डी में एकत्र हुए।