Video : कार के बोनट में मिला सात फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां एक एसयूवी कार के बोनट से सात फुट लंबा अजगर निकला है। जब कार के मैकेनिक ने बोनट खोला तो उन्हें यह अजगर बैटरी पास वाले हिस्से में खुद को समेटे हुए दिखाई दिया। बाद में आस पास मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रयागराज के सिविल लाइंस क्षेत्र के होटल अजय इंटरनेशनल के पास एक गैरेज में महिंद्रा स्कॉर्पियो कार की मरम्मत हो रही थी। जब मैकेनिक ने बोनट खोला तो उन्हें कार की बैटरी के पास एक विशाल अजगर बैठा हुआ दिखाई दिया। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि ये अजगर सांप बोनट में बैटरी के पास खुद को समेटे हुए छिप कर बैठा हुआ है।

देखने में दृष्य इतना डरावना है कि आम आदमी के रोंगटे खड़े कर सकता है। मैकेनिक ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। मैकेनिक की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सावधानी से अजगर को बोनट से बाहर निकाला। इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अजगर काफी बड़ा है और खतरनाक है। रेस्क्यू ऑपरेशन देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई थी।

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने अजगर को सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। अधिकारियों का कहना है कि अजगर शायद भोजन की तलाश में कार के बोनट में घुस गया होगा। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर अपनी अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं।

कुछ लोग इस घटना को अजीबोगरीब बता रहे हैं, तो कुछ लोग अजगर के रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रशंसा कर रहे हैं। इस घटना से एक बड़ी सीख भी मिलती है कि हमें हमेशा सावधान और सतर्क रहना चाहिए, साथ ही खुद कि सुरक्षा का ध्यान भी रखना चाहिए।