ऊधमसिंह नगर : गदरपुर में कई राउंड फायरिंग मामले में एफआईआर दर्ज, फायरिंग में लाइसेंसी हथियारों का किया गया प्रयोग

मीडिया ग्रुप, 22 सितंबर 2024

गदरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित ग्राम रतनपुरा में शनिवार रात्रि हुई फायरिंग के मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस द्वारा नामजद आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। फॉरेंसिक टीम द्वारा भी मौके की जांच कर साक्ष्य संकलित किया गया है। घटना की प्रारंभिक जांच में आरोपी द्वारा लाइसेंसी हथियारों का प्रयोग किए जाने की बात सामने आई है। आरोपी सिमरजीत सिंह उर्फ लक्की के नाम से दो शस्त्र लाइसेंस है जिनके निरस्तीकरण के संबंध में पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने की जानकारी मिली है।

आपको बता दें कि थाना गदरपुर क्षेत्र स्थित ग्राम रतनपुरा में शनिवार को कई राउंड फायरिंग की घटना सामने आई थी। गांव में हाल ही में बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी के संबंध में की गई चेकिंग से रंजिश मानते हुए एक पड़ोसी द्वारा बिजली चोरी की शिकायत के शक में फायरिंग की घटना हुई है। ग्राम रतनपुरा, थाना गदरपुर, जिला उधम सिंह नगर निवासी अमर सिंह द्वारा थाना गदरपुर में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया कि विगत दिनों गांव में बिजली विभाग की ओर से बिजली चोरी के संबंध में चेकिंग की गई थी। इस घटना के बाद से उनका पड़ोसी सिमरजीत सिंह लक्की उनके परिवार से रंजिश मान रहा है और बिजली विभाग में शिकायत करने का आरोप लगाते हुए उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है।

20 सितंबर 2024 की रात, लक्की रिवाल्वर लेकर उनके घर छत के रास्ते से घुस आया और मां-बहन को गालियां देने लगा। एतराज करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए रिवाल्वर निकालकर तान दी। इस पर पीड़ित ने डरकर भागकर कमरे में छुपकर अपनी जान बचाई। इस दौरान लकी द्वारा कई राउंड फायरिंग की गई, जिससे पीड़ित और उनके परिवार के बच्चे भयभीत हो गए। फायरिंग के कारण घर में खड़ी मोटरसाइकिल के टायर और दीवारों पर गोलियों के निशान लग गए हैं। इसके बाद युवक द्वारा की गई फायरिंग से छत पर लगे एसी में भी फायर के निशान पाए गए। युवक मौका मिलने पर जान से मारने की धमकी देते हुए छत के रास्ते से भाग गया।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने घर में घुस कर फायरिंग कर जानलेवा हमले के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की प्रारंभिक जांच में आरोपी द्वारा लाइसेंसी रिवाल्वर से दर्जनों राउंड फायरिंग की गई है।

थानाध्यक्ष चौहान ने बताया कि पुलिस टीम ने फायरिंग मामले में खाली कारतूस मौके से बरामद किए गए है। फॉरेंसिक टीम द्वारा भी मौके पर जांच कर साक्ष्य संकलित किया गया है। आरोपी के शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्यवाही अलग से की जाएगी।