ऊधमसिंह नगर : एडीआईओ के खिलाफ कुमायूँ युवा प्रेस क्लब लम्बी लड़ाई की तैयारी में, ट्रांसफर और जांच तक आंदोलन जारी रखने की तैयारी।

मीडिया ग्रुप, 22 सितंबर, 2021

रुद्रपुर। कुमायूॅ युवा प्रेस क्लब द्वारा अपर जिला सूचना अधिकारी (एडीआईओ) की भ्रष्टाचार में संलिप्त एवं विभागीय अनियमितताओं के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर आवश्यक बैठक मीडिया ग्रुप कार्यालय रुद्रपुर में मंगलवार को संपन्न की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष सौरभ गंगवार एवं संचालन महामंत्री हरविंदर सिंह द्वारा किया गया।

बैठक में अध्यक्ष सौरभ गंगवार ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा पत्रकारों से अवैध वसूली की परंपरा को प्रारंभ नहीं होने दिया जाएगा ऐसे भ्रष्ट अपर जिला सूचना अधिकारी के ट्रांसफर तक कुमायूॅ युवा प्रेस क्लब का आंदोलन जारी रहेगा जिसके लिए जिले भर के पत्रकारों को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरबाज सिंह ने कहा कि लघु समाचार पत्रों को सरकार की ओर से किसी तरह की मदद नहीं की जाती है, उसके बावजूद सूचना विभाग के अधिकारी द्वारा पत्रकारों के साथ इस तरह का व्यवहार अति निंदनीय है। इसके विरुद्ध आंदोलन अपर जिला सूचना अधिकारी के ट्रांसफर तक किया जाएगा।

बैठक में वरिष्ठ पत्रकार गोपाल भारती ने कहा कि अपर जिला सूचना अधिकारी द्वारा लघु समाचार पत्रों के संपादकों एवं प्रतिनिधियों से खुलेआम पैसों की वसूली की जा रही है पत्रकार आम जनता की आवाज उठाते हैं और यहां पत्रकारों से ही अपर जिला सूचना अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगी जाती है जिससे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अपर जिला सूचना अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही तक प्रेस क्लब का आंदोलन जारी रखा जाएगा।

बैठक में वरिष्ठ सदस्य शादाब हुसैन ने कहा कि सूचना विभाग में भ्रष्टाचार एक नासूर बनता जा रहा है। ऐसे भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ प्रशासन को तत्काल कार्यवाही की जानी चाहिए और यदि प्रशासन इस संबंध में कार्यवाही नहीं करता तो पत्रकारों को इसके विरुद्ध व्यापक आंदोलन चलाना चाहिए।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अपर जिला सूचना अधिकारी के विरुद्ध जांच एवं ट्रांसफर की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव एवं महानिदेशक सूचना को ज्ञापन प्रेषित कर कार्रवाई की मांग की जाए और यदि अपर जिला सूचना अधिकारी का ट्रांसफर नहीं किया जाता तो कुमायूॅ युवा प्रेस क्लब जिला मुख्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगा।

इस दौरान सौरभ गंगवार, गुरबाज सिंह, गोपाल भारती, शादाब हुसैन, शुभिदुती मंडल, मलकीत सिंह, आशु अहमद, बलबीर सिंह, वसीम हुसैन, शम्मी महर, बादल गंगवार, नरेश कुमार, गोपाल शर्मा, अमनसिंह, मनीष बाबा, दुर्गेश तिवारी आदि पत्रकार उपस्थित थे।