रुद्रपुर: इमीग्रेशन सेंटरों पर पुलिस और नगर निगम का छापा, टीम की कार्रवाई से घबराकर कई संचालक सेंटर बंद कर फरार

रुद्रपुर में शासन के निर्देश पर जिला स्तर पर गठित संयुक्त टीम ने चार कोचिंग सेंटरों में छापा मारा। इस दौरान कोई बड़ी अनियमितता टीम को नहीं मिली। टीम की कार्रवाई से घबराकर कई संचालक सेंटरों को बंद कर चलते बने। टीम रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजेगी।

शुक्रवार दोपहर जिला विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक रूहेला की अगुवाई में राजस्व, पुलिस, फायर, नगर निगम की संयुक्त टीम ने काशीपुर रोड, नैनीताल रोड और आवास विकास पर स्थित चार कोचिंग और इमीग्रेशन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया।

टीम ने बच्चों की सुरक्षा से जुड़े मापदंडों की जांच की। इसमें आग से बचाव, रास्ते, कक्षों की स्थिति, बच्चों की संख्या की जानकारी ली गई। कोचिंग सेंटरों में रास्ते संकरे पाए गए और बच्चों की संख्या के हिसाब से कक्ष छोटे मिले और पर्याप्त रोशनी का अभाव मिला। इस अलावा कुछ संचालक टीम को देखकर अपने संस्थान को बंद कर खिसक गए।

वहां पर एसडीएम मनीष बिष्ट, एएसपी निहारिका तोमर, सीएफओ ईशान कटारिया, उपनगर आयुक्त शिप्रा जोशी, तहसीलदार दिनेश कुटौला सहित अनेक मौजूद रहे।

चार कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण में जो चीजें सामने आई हैं, उनकी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी। यह कार्रवाई शुरू हुई और यह जारी रहेगी।

– अभिषेक रूहेला, डीडीए उपाध्यक्ष