गदरपुर : डॉक्टरों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

गदरपुर। प्रसव के दौरान नवजात की मौत के बाद महिला की हालत गंभीर होने पर अस्पताल संचालकों ने उसे काशीपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां देर रात उसकी भी मौत हो गई। जच्चा बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। गदरपुर निवासी सुरेंद्र अपनी पत्नी को को डिलीवरी होने वाली थी। सुरेंद्र अपनी पत्नी को लेकर गूलरभोज रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचा। कुछ देर बाद बताया गया की डिलीवरी हो गई है और बच्चे की हालत खराब है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। थोड़ी देर बाद बताया गया कि नवजात की मौत हो गई है।

जब परिजनों ने चिकित्सकों से महिला से मिलने की बात की तो कहा कि उसकी तबीयत खराब है। एंबुलेंस काशीपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल से मंगाई जा रही है। गंभीर हालत में महिला को काशीपुर के निजी अस्पताल पहुंचाया। रात 12:00 बजे काशीपुर स्थित अस्पताल के संचालकों ने बताया कि महिला की मौत हो गई है। परिजन महिला को लेकर घर पहुंचे।

महिला के पति सुरेंद्र का कहना था कि उसकी पत्नी की गदरपुर के प्राइवेट अस्पताल में ही मौत हो गई थी। सोमवार को मृतक महिला का पति सुरेंद्र ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचा और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। तहरीर मिलने पर पुलिस गदरपुर के गांव सैदेली गंज पहुंची और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। थाना अध्यक्ष जसवीर चौहान का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।