गदरपुर : पीड़ित परिवार के साथ थाने में धरने पर बैठे विधायक पाण्डे

उधम सिंह नगर। गदरपुर विधायक अरविंद पांडे ने थाना गदरपुर में सांकेतिक धरना दिया, जिससे पुलिस में हड़कंप मच गया। यह कार्रवाई पीड़ित युवक सोमपाल की शिकायत पर की गई, जिसने पुलिस की लापरवाही के चलते विधायक को थाने आने को मजबूर किया। सोमपाल ने थाना अध्यक्ष जसवीर चौहान से अनुरोध किया कि वे धरने से उठें और मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाए।

सोमपाल, जो गिरधर नगर का निवासी है, ने बताया कि उसने लगभग 15 एकड़ जमीन के चौथाई हिस्से पर धान लगाए थे। जब फसल आने का समय आया, तो बिना सूचना दिए खेत के स्वामी ने धान काट लिए। इसके अलावा, ना तो वह उसका चौथा हिस्सा दे रहा है और ना ही उसकी और उसकी पत्नी की चार महीने की मजदूरी चुका रहा है। सोमपाल ने कहा कि उसने थाने में कई बार शिकायत की, लेकिन पुलिस हर बार टालमटोल करती रही।

समस्या को लेकर सोमपाल ने विधायक अरविंद पांडे से संपर्क किया, जिन्होंने थाना अध्यक्ष से टेलीफोन पर बात की। इसके बावजूद मामला सुलझ नहीं सका। इस पर, विधायक ने पीड़ित परिवार के साथ सोमवार को थाना गदरपुर पहुंचकर धरने पर बैठने का निर्णय लिया। विधायक ने कहा कि दोनों पक्ष उनके विधानसभा क्षेत्र के हैं और यदि कोई फरियादी उनके पास आता है, तो वह निश्चित रूप से पीड़ित होगा। सोमपाल अपनी पत्नी के साथ उपस्थित होकर रोते हुए शिकायत करता रहा कि वे लोग ना तो उनका हिस्सा दे रहे हैं और ना ही मजदूरी।

विधायक पांडे ने कहा कि यदि पुलिस समय पर मामले का निस्तारण कर देती, तो उन्हें धरने पर नहीं बैठना पड़ता। इस धरने के दौरान थाने में सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। अंत में, विधायक के कुछ समर्थकों ने दोनों पक्षों का राजीनामा करवा दिया, जिसके बाद विधायक अरविंद पांडे धरने से उठ गए।