रुद्रपुर : विधायक प्रतिनिधि के रुप में पहचान बना चुके व्यक्ति से मांगी 10 लाख रुपए की रंगदारी, घर पर भिजवाया जिंदा कारतूस और धमकी भरा पत्र।

मीडिया ग्रुप, 28 अक्टूबर, 2023

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर के विधायक शिव अरोरा के प्रतिनिधि के रुप में पहचान बना चुके, गदरपुर मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रीत ग्रोवर से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है।

विधायक प्रतिनिधि प्रीत ग्रोवर

बदमाशों ने घर के आंगन में कारतूस व धमकी भरी चिट्ठी छोड़ी है और दस लाख रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

दर्ज मुकदमे के मुताबिक 23 अक्तूबर को ग्राम बलरामनगर निवासी मंड समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रीत ग्रोवर के घर के आंगन में रखे सोफे पर कोई अज्ञात व्यक्ति प्लास्टिक की पन्नी में एक पत्र और कारतूस रखकर चला गया।

दोपहर में चालक राजेंद्र सैनी ने सोफे पर रखे गए पत्र और कारतूस की जानकारी उनकी पत्नी को दी। शाम को प्रीत ग्रोवर जब घर लौटे तो पत्र पढ़कर सन्न रह गए।

पत्र में अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी और कारतूस पर उनका नाम लिखा हुआ था। धमकी भरा पत्र मिलने से परिजनों में भी दहशत फैल गई।

प्रीत ग्रोवर ने बताया कि करीब दो माह पूर्व भी उनके मोबाइल फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी ने जान बख्शने की एवज में दस लाख रुपये की रंगदारी की मांगी थी।

छह सितंबर को भी तीन अलग-अलग नंबरों से उनके मोबाइल फोन पर बार-बार कॉल करके अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी और दस लाख रुपए की रंगदारी देने के लिए कहा।

उनका का कहना है कि उनके मोबाइल फोन पर अलग-अलग फोन नंबरों से कॉल करने वाले व्यक्ति ने ही उनके घर पर धमकी भरा पत्र और जिंदा कारतूस भिजवाया है।

पुलिस ने प्रीत ग्रोवर की तहरीर पर केस दर्ज कर अज्ञात व्यक्ति को चिह्नित करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

भाजपा नेता प्रीत ग्रोवर के घर पर कारतूस व चिट्ठी मिलने के प्रकरण की तफ्तीश की जा रही है। गदरपुर थानाध्यक्ष और एसओजी को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच के बाद जिन नंबरों से धमकी मिली है उसे और घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-भूपेंद्र सिंह भंडारी, सीओ, गदरपुर