रुद्रपुर: करवाचौथ पर बिजली कटौती के आदेश से व्यापारियों में आक्रोश, त्योहार की रौनक पर संकट

रिपोर्ट : मनीष ग्रोवर 

रुद्रपुर। त्योहारों से पहले बिजली कटौती को लेकर आज व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता शेखर त्रिपाठी से मुलाकात की और अपनी आपत्ति दर्ज करवाई। व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने कहा कि इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है, और ऐसे में बिजली कटौती के कारण शहर की व्यवस्था बिगड़ सकती है।

व्यापार मंडल के अनुसार, बिजली विभाग ने रुद्रपुर और सिडकुल क्षेत्र के लिए 20-21 अक्टूबर को बिजली सप्लाई बाधित रखने का नया शेड्यूल जारी किया है। 20 अक्टूबर को करवाचौथ का त्योहार है, जिस दिन हजारों महिलाएं खरीदारी के लिए रुद्रपुर के बाजारों में आती हैं। ऐसे में बिजली कटौती होने से व्यापार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, विशेषकर महिलाओं से जुड़े व्यापार पूरी तरह से प्रभावित हो सकते हैं।

व्यापारियों ने मांग की कि यदि अत्यावश्यक न हो तो 20-21 अक्टूबर को होने वाली बिजली कटौती टाल दी जाए। इससे न केवल व्यापारियों को बल्कि आम जनता को भी राहत मिलेगी।

व्यापारियों की मांग पर डीजीएम शेखर त्रिपाठी ने आश्वासन दिया कि विद्युत विभाग किसी को भी नुकसान नहीं होने देगा और त्योहार के दौरान पूरे शहर में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर व्यापार मंडल पदाधिकारियों सहित कई व्यापारी उपस्थित थे।