रुद्रपुर में पुलिस की वर्दी पहन कर घूमता युवक गिरफ्तार

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर में एक 23 वर्षीय युवक को उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस को घटना की जानकारी 112 नंबर पर मिली थी, जब एक व्यक्ति ने सूचना दी कि एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर इलाके में घूम रहा है।

सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए, डायल 112 की गश्त टीम के कांस्टेबल कमल जोशी और तारा दत्त पंत मौके पर पहुंचे और संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की। संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने स्थानीय थाना को सूचित किया, जिसके बाद उपनिरीक्षक विक्रम धामी भी वहां पहुंचे। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुद को अरविंद कुमार निवासी जिला पीलीभीत, उत्तर प्रदेश बताया।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूल किया कि वह फर्जी पुलिस वाला बनकर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में लोगों के बीच रौब जमाता था और छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने का दावा करता था। आरोपी पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर बस आदि में लोगों पर धौंस जमाकर फायदा उठाता था।

अभियुक्त को धारा 204/205 BNS और उत्तराखंड अधिनियम की धारा 84 के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से उत्तर प्रदेश पुलिस की खाकी वर्दी, बैज, बेल्ट और टोपी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक मोहन चंद्र पांडे, उपनिरीक्षक विक्रम सिंह धामी, कांस्टेबल तारा दत्त पंत, कांस्टेबल कमल जोशी आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।