उधमसिंह नगर : रुद्रपुर में सीओ एसटीएफ साईबर ऑफिस का शुभारम्भ।

मीडिया ग्रुप, 24 मई, 2023

रूद्रपुर। सिडकुल चौक मटकोटा फार्म में आज प्रातः सीओ एसटीएफ साईबर कार्यालय का शुभारम्भ किया गया। जिसका उद्धघाटन एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल एवं जनपद के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कुमांऊ क्षेत्र में जिस प्रकार से साईबर अपराधों में तेजी से वृद्धि हो रही है उसे देखते हुए एसटीएफ साईबर के अधिकारियों की जिम्मेवारी और भी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्यालय में अधिकारियों को बेहतर कार्य के लिए कई सुविधायें प्रदान की गई हैं।

वहीं फरियाद लेकर आने वाले लोगों को भी मदद मिलेगी। प्रदेश में बढ़ते साईबर व अन्य अपराधों के चलते एसटीएफ के आधुनिकीकरण करने की भी कोशिश की जा रही है ताकि बेहतर संसाधनों से लैस होकर मामलों का खुलासा किया जा सके।

श्री अग्रवाल ने बताया के एसटीएफ टीम ने कई बढ़े मामलों का खुलासा भी किया है। वन्य जीव व ड्रग के अवैध धंधे में लिप्त लोगों को सलाखों के पीछे धकेला है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस की कई सहयोगी संस्थायें हैं जिनमें अपराध नियंत्रण में एसटीएफ का विशेष सहयोग रहता है।

उन्होंने बताया बेहतर सुविधायें मिलने से अधिकारी व कर्मचारी और अधिक मामलों का खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि जब से आयुष अग्रवाल ने एसएसपी एसटीएफ का कार्यभार संभाला है कई बड़े मामलों का खुलासा हुआ है।

इस दौरान एसपी क्राईम चन्द्रशेखर घोडके, एसपी सिटी मनोज कत्याल, सीओ पंतनगर तपेश कुमार, एसटीएफ सीओ सुमित पाण्डेर्, इंस्पेक्टर राजेन्द्र सिंह डांगी, एमपी सिंह, साईबर कार्यालय प्रभारी ललित मोहन जोशी, एसआई वंदना चौधरी, केजी मठपाल व विपिन पंत सहित कई अधिकारी व पुलिस कर्मी मौजूद थे।