उत्तराखंड : विदेशी मजदूरों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाला गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 14 मार्च, 2023

लालकुआं। दो नेपाली मजदूरों को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर, नगदी अैर मोबाइल लूटने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

चोर के पास से लूटी गयी नगदी और मोबाइल भी बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार वीर ने कोतवाली लालकुआं में तहरीर देकर बताया था कि बीती 9 मार्च 2023 को अज्ञात व्यक्ति जो कि नेपाल राष्ट्र का ही निवासी था।

युवक नेपाली भाषा में बात कर रहा था। युवक ने उसे और उसके दोस्त को हल्द्वानी से नेपाल जाते समय हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन के पास ही कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला दिया।

नशा होने पर ऑटो रिक्शा में बिठाकर हल्दूचौड क्षेत्र के मोटाहल्दू के आस-पास उनको उतारकर बेहोश होने के बाद उनकी जेब से कुल 13,500 रुपए तथा एक मोबाइल लूट लिया।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं, डीआर वर्मा और वरिष्ठ उप निरीक्षक हरेंद्र नेगी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही कई लोगों से पूछताछ की। जिसके बाद अभियुक्त लूटे गये 9,500 व मोबाइल के साथ बनभूलपुरा से रेलवे स्टेशन हल्द्वानी की ओर जाने वाली पटरी पर गिरफ्तार कर लिया।

अनावरण करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 2500 रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है। टीम में उपनिरीक्षक सोमेंद्र सिंह,कॉन्स्टेबल चंद्रशेखर,आनंदपुरी, प्रदीप और अनिल शर्मा आदि शामिल थे।