रुद्रपुर : विदेशी महिला ने दोस्ती करके ठग लिये 4.98 लाख

रुद्रपुर। फेसबुक पर दोस्ती करके एक विदेशी महिला ने डॉलर गिफ्ट करने का झांसा देकर 4 लाख 98 हजार रूपये की ऑनलाईन ठगी कर ली। पीड़ित की तहरीर के आधार पर साईबर क्राइम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तमनगर निवासी विनोद कुमार ने साईबर क्राइम पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी फेसबुक आईडी पर अज्ञात विदेशी महिला की जेनी सूरेज नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आयी थी रिक्वेस्ट को उसने स्वीकार कर लिया।

फेसबुक पर दोस्ती करने के पश्चात उक्त विदेशी महिला ने विश्वास में लेकर विदेश से कुछ कीमती उपहार भेजने की बात कही एवं विदेशी व्हट्सअप नम्बर से चैट करने लगी। काफी समय तक बातें करने पर उसे विदेशी महिला पर विश्वास हो गया। फिर अचानक उसे एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल कर स्वयं को दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम एजेंट बताते हुए एक विदेशी पार्सल आने की जानकारी दी।

पार्सल में जेनी सूरेज द्वारा भेजना बताया गया एवं पार्सल में महंगे उपहार होने के कारण इसका कस्टम चार्ज पेड करने को कहा गया। जिस पर यकीन करते हुए उसने कस्टम चार्ज पेड करने का निर्णय लिया और कुछ धनराशि ट्रांन्सफर कर दी। उसके बाद उक्त एजेन्ट ने कहा कि पार्सल के साथ 35 हजार डॉलर भी हैं जो सीधे आपको नहीं भेजे जा सकते हैं जिस हेतु आपका एटीएम बनाया जायेगा उसी में ये रूपये ट्रांसफर किये जायेंगे। जिसके चार्ज के लिए पुनः धनराशि ट्रांन्सफर की गयी।

झांसे में आकर उसने अलग अलग बार बैंक खातों में कुल 4,98,000 रू0 जमा किये । बाद में उसे पता चला कि फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर और उपहार भेजने का लालच देकर उसके साथ ठगी की गयी है। साईबर क्राइम पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।