उपचार में लापरवाही से बालिका की मौत

रुद्रपुर। एक निजी चिकित्सालय में उपचार कराने के बाद हालत बिगड़ने पर ऋषिकेश एम्स में भर्ती बालिका की मौत हो गई। रुद्रपुर निवासी परिजनों ने बाजपुर के चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव अपने कजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतका बालिका के पिता चन्द्रपाल ने बताया कि उसकी पुत्री के पेट में दर्द की शिकायत होने पर उसे 27 अगस्त को बाजपुर के निजी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां जांच के बाद 28 अगस्त को पित्त की थैली में पथरी निकालने का आपरेशन हुआ।

इसके कुछ देर बाद पुत्री की हालत बिगड़ गई। जिस पर निजी चिकित्सालय के चिकित्सक ने उन्हें एम्स ऋषिकेश ले जाने की सलाह देते हुए कहा कि उपचार का सारा खर्चा वह उठायेंगे। साथ ही चिकित्सालय का एक कर्मी भी उनके साथ जायेगा।

उन्होंने बताया कि एम्स ले जाते समय मार्ग में बच्ची की हालत तेजी से बिगड़ गई तो उसे मुरादाबाद में निजी चिकित्सालय ले गये जहां मामला पुलिस केस बताते हुए लौटा दिया गया। परिजनों ने बताया कि एम्स ऋषिकेश में पुत्री को भर्ती करा दिया गया। जहां बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिस पर बाजपुर चिकित्सालय से आया कर्मी मौके से फरार हो गया।

परिजनों ने शव लाकर पुलिस से बाजपुर कि निजी चिकित्सालय पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया।