उत्तर प्रदेश : न्यायालय परिसर में गर्मी से बेहोश हुए अधिवक्ता की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल में दम तोड़ा

सिमरप्रीत सिंह, संपादकमीडिया ग्रुप 

उत्तर प्रदेश। श्रावस्ती के दीवानी न्यायालय परिसर में गुरुवार भीषण गर्मी के कारण एक वरिष्ठ अधिवक्ता बेहोश हो गया। जिसे साथी अधिवक्ताओं ने चौकी पर लिटाकर उस पर पानी का छिड़काव किया। इस दौरान तलाश के बाद भी न्यायालय में तैनात चिकित्सक के न मिलने पर उन्हें संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

भिनगा कोतवाली क्षेत्र निवासी चंद्र कुमार पेशे से अधिवक्ता थे। प्रतिदिन की भांति गुरुवार को वह भिनगा कचहरी आए थे। जहां वह अपना कचहरी का काम निपटा रहे थे। दोपहर बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश होकर गिर गए साथ में मौजूद अधिवक्ताओं ने उन्हें चौकी पर ले जाकर लिटाया।

इस दौरान उन पर पानी का छिड़काव करने के साथ ही हाथ पंखे से हवा भी किया। इस दौरान साथी अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में तैनात चिकित्सक से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उनका कहीं पता नहीं चल सका।

इस पर अधिवक्ता उन्हें एंबुलेंस से संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा ले गए। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। चिकित्सकों के अनुसार, अधिवक्ता की मौत का कारण हार्ट अटैक था। अधिवक्ता की मौत की सूचना के बाद सभी अधिवक्ता अस्पताल पहुंच गए।