रुद्रपुर : राज्य सरकार के भूखंड से हो गई करोड़ों की मिट्टी की खुदाई

रुद्रपुर। किच्छा रोड स्थित बीएचईएल कंपनी के पीछे नगर निगम के अधीन जमीन से हुई मिट्टी खोदाई के मामले की जांच शुरू हो गई है। डीएम के निर्देश के बाद राजस्व विभाग की टीम ने गड्ढे की नपत की। गड्ढे में भरान के लिए कूड़ा डाला गया है। इधर नगर आयुक्त ने किसी प्रकार की गड़बड़ी से इनकार करते हुए मिट्टी का उपयोग वैंडिंग जोन में चिह्नित जमीन पर भरान के लिए करने की बात कही है।

दरअसल नगर निगम की ओर से सिंचाई विभाग के पास खाली पड़ी जमीन पर वैंडिंग जोन बनाया जा रहा है। इस जमीन पर भरान के लिए बीएचईएल कंपनी के पीछे खाली पड़ी 15 एकड़ जमीन से खोदाई कर मिट्टी लाई जा रही है। सोमवार को किसी व्यक्ति ने डीएम से मिट्टी चोरी होने की शिकायत की थी।

डीएम ने एसडीएम को मामले की जांच के निर्देश दिए थे। मंगलवार को नायब तहसीलदार सुरेश बुधलाकोटी ने राजस्व टीम के साथ मौके पर जाकर खोदाई किए गए गड्ढे की फोटोग्राफी के साथ नपत की। बताया कि खोदे गए गड्ढे से कितनी मिट्टी ले जाई गई है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। इसकी रिपोर्ट एसडीएम को दी जाएगी।

डीएम उदयराज सिंह ने बताया कि मिट्टी चोरी की शिकायत मिलने पर एसडीएम को मामले को देखने को कहा गया है। मिट्टी का उपयोग कौन कर रहा है, यह देखने को कहा है। नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल ने बताया कि 15 एकड़ जमीन नगर निगम के अधीन है। यहां से मिट्टी की खोदाई कर उसे वैंडिंग जोन में चयनित जमीन पर भरान के लिए ले जाया जा रहा है। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है और न ही मिट्टी चोरी की जा रही है।