ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में करोड़ों की ठगी करने करने वाला नटवर लाल गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 14 जून, 2023

रुद्रपुर। तीन माह से फरार चल रहा जीआईएस संचालक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी आत्मसमर्पण करने की कोशिश में था।

वह शहर के हजारों युवाओं से करोड़ों रुपये की ठगी कर तीन माह से पुलिस को छका रहा था। बुधवार को पुलिस ने मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने बताया की धर्मेंद्र उर्फ अमित मलिक की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने अभियुक्त को नैनीताल रोड स्थित अटरिया मोड़ से गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार युवक की तलाशी लेने पर युवक के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लैपटॉप व रजिस्टर बरामद हुआ। लैपटॉप व रजिस्टर को भी कब्जे पुलिस लेकर विवेचना में सम्मिलित किया गया।

सात मार्च को शहर के सैकड़ों युवाओं ने पुलिस कार्यालय पहुंच कर कहा था कि आवास विकास में पार्ट टाइम नौकरी देने वाला ग्लोबल इंडिया सर्विसेज (जीआईएस) का संचालक भैंसवाला कलां जिला सोनीपत (हरियाणा) निवासी धमेंद्र उर्फ अमित मलिक फरार हो गया।

धर्मेंद्र पर शहर के हजारों युवाओं से करीब 5.61 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ट्रांजिट कैंप, रुद्रपुर, पंतनगर, दिनेशपुर सहित सभी थानों में पांच केस दर्ज किए। उसकी तलाश में कई जगह दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

उन्होंने यह भी बताया की 27 मई को उसकी लोकेशन गांव घोघडिया जिला जींद (हरियाणा) में मिली। पुलिस टीम वहां पहुंची तो वह पुलिस के सामने चकमा दे कर फरार हो गया। पुलिस ने शरण देने के आरोप में वहां उसके साले विपिन को गिरफ्तार कर लिया।

एक जून को पुलिस ने न्यायालय से उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी लिया लेकिन फिर भी वह हाथ नहीं लगा। सोमवार को उसकी तलाश के लिए पुलिस की तीन टीम दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के लिए रवाना हुई थी। बुधवार को पुलिस ने युवक को रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया।