रुद्रपुर : लोन पर आई फोन दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 11 मई, 2023

रुद्रपुर। दो लोगों द्वारा साजिश कर एक व्यक्ति से लोन पर दो आई फोन दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।

मामले की शिकायत पुलिस से करने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर पीड़ित की याचिका पर कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दर्ज रिपोर्ट में शिवपद निवासी दिनेशपुर ने रजत निवासी दिनेशपुर के विरूद्ध कहा है कि उसे लोन पर दो आईफोन क्रय करने थे। उसके घर के पास किरायेदार वरून से जान पहचान हुई थी। वरून ने उसे बिग – बाजार मॉल पन्तनगर से मोबाइल फोन लोन कराने की बात कही।

वह 19 जनवरी 2023 को वरून के साथ बिग -बाजार आया और प्रार्थी बिग बाजार मॉल स्थित दुकान पर पहुंचा। वहां मौजूद रजत को वह पहले से ही जानता था।

इसी लिए दो आई-फोन लोन करने की बात कही तो उक्त रजत ने उससे आधारकार्ड, पैन -कार्ड लेकर 4,800 रूपये नकद अपने गुगल-पे एकाउन्ट पर मांगे।

शिवपद का कहना है कि रजत ने लोन की सारी कार्यवाही करने के उपरान्त कहा कि तुम्हारी सिविल रिपोर्ट अच्छी नही हैं, इसलिये तुम्हारा लोन नही हो पा रहा हैं तुम थोड़ी देर बाहर बैेठो।

तुम्हारे पैसे कम्पनी के एकाउन्ट से वापिस कराता हूँ। थोड़ी देर बाद वरून ने उसको 4,800 रूपये नकद वापस दे दिये। इसके बाद वह अपने घर वापिस आ गया।

उसका कहना है 10 मार्च 2023 को उसके मोबाइल पर एचडीएफसी बैंक मुख्य ब्रांच दिल्ली से कॉल आया कि तुमने 1,50,018 रूपये के जो दो आई-फोन लोन पर लिये हैं, उनकी किश्त कुल 7074 रूपये की अदायगी नहीं की गयी हैं। उक्त किस्ते जल्दी जमा करा दे।

शिवपद का कहना है उसने बैंक के अधिकारी से कहा कि उसका लोन अस्वीकार कर दिया गया था। उसने रजत से उक्त लोन सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की तो उसने कहा कि उसने दोनों आई-फोन वरून को दे दिये थे।

जब उससे धोखाधड़ी करने की बात कही तो रजत तरफदार ने उसे गालियाँ देकर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।