उत्तराखंड : उधमसिंह नगर में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 12 मई, 2023

उत्तराखंड। उधमसिंह नगर में एक मामला सामने आया है जहां वन क्षेत्राधिकारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर एक शातिर दिमाग ने देश के प्रधानमंत्री से संबंधों का हवाला देकर 6,65,000 लाख रुपयों की ठगी कर डाली।

काशीपुर पुलिस ने धोखाधड़ी के उक्त मामले में तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। काशीपुर पुलिस महानिदेशक को दिए शिकायती पत्र में कुंडेश्वरी काशीपुर निवासी विपिन ने बताया कि शंकर से लगभग 3 वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात हुई।

परिचित ने बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री के कुछ करीबियों से उसके खास संबंध है। वह किसी की भी नौकरी लगवा सकता है। उसने बताया कि इन दिनों उत्तराखंड के वन विभाग में वन क्षेत्राधिकारी के पद रिक्त है। भर्ती होने वाली है यदि तुम्हारा कोई हो तो बता देना।

परिचित की बात पर भरोसा कर अपनी लड़के की नौकरी के विषय में बात की। सौदा 15 लाख रुपयों में तय हो गया। शिकायतकर्ता ने डी जी को दिए पत्र में बताया कि वर्ष 2021 के सितंबर माह में उसे यह कहकर बुलाया गया की भर्ती शुरू होने वाली है।

उसने यह भी कहा कि तुम दो लाख का इंतजाम कर लो। शंकर सिंह की बात पर भरोसा कर उसे ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से तथा क्रेडिट कार्ड के जरिए 6,65000 लाख का भुगतान किया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि काफी समय बीत जाने के बाद भी उसके पुत्र की नौकरी नहीं लगी। इस दौरान जब उसने रकम वापस करने की बात कही तो आरोपी ठग ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट किया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसे कानूनी कार्यवाही करने की एवज में जान से मारने की धमकी दी गई है। तहरीर के आधार पर काशीपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।