रुद्रपुर में आढ़ती से प्याज खरीद के नाम पर लाखों की ठगी, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 23 सितंबर, 2021

रुद्रपुर। एक आढ़ती से प्याज खरीद के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मलिक कालोनी निवासी सतनाम सिंह पुत्र अमर सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी बगवाड़ा सब्जी मंडी में आढ़त है। 21 मई 2020 को वह अपनी आढ़त में बैठे हुए थे। इसी बीच शिव कुमार और सुनील कुमार पहुंच गये। उन्होंने खुद को गोवर्धन इंटरप्राइजेज का स्वामी बताते हुए कहा कि वह उनसे 12.69 लाख रुपये का प्याज खरीदना चाहते हैं। इसके लिए 55 हजार रुपये उन्होंने खाते में ट्रांसफर भी कर दिए, जबकि शेष रकम 11.94 लाख रुपये का एग्रीमेंट बनाकर दे दिया।

आश्वासन दिया कि 15 जून 2020 तक पेमेंट कर देंगे। सतनाम सिंह के मुताबिक प्याज का सौदा होने के बाद भी कई माह तक उन्होंने रुपये नहीं दिए। 13 सितंबर 2021 को उन्होंने शिव कुमार नारंग और सुनील कुमार नारंग से रुपये मांगे तो उन्होंने उससे गाली गलौज की और अपने साथी फईम खान, वसीम और एक अन्य अज्ञात के साथ मिलकर उनकी पिटाई की।

शोर शराबा होने पर लोगों ने बीच बचाव किया। पीड़ित आढ़ती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।