विदेश भेजने के नाम पर रुद्रपुर में लाखों की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 05 जनवरी, 2023

रूद्रपुर। विदेश भेजने के नाम पर एक एजेन्सी द्वारा धोखाधड़ी कर तीन लोगों से कुल 36.07 लाख रूपये हड़प लिये जाने का मामला सामने आया है। पीड़ितों द्वारा आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। दर्ज रिपोर्ट में बिलासपुर निवासी ने कहा है कि बराड़ ओवरसीज के मालिक खुशवंत को पीड़ित ने अपने पुत्र व पुत्रवधु को इग्लैण्ड में शिक्षा हेतू भेजने के लिए 14.20 लाख रूपये दिये।

खुशवंत नेे उसके पुत्र व पुत्रवधु को इग्लैण्ड भेजने का वादा किया था लेकिन अभी तक दोनो में से किसी को नहीं भेज पाये। अपने पैसे वापस मांगने पर उक्त लोग टहलाते लेकिन अब उक्त लोग पैसे देने से साफ इन्कार कर रहे है व धमकिया दे रहे हैं।

वहीं एक अन्य मामले में रामपुर निवासी ने कहा कि अपनी पत्नी को पढाई करने के लिए उसने एजेन्ट खुशवंत व उसकी पत्नी व पत्नी के पिता जो कि निवासी बाजपुर निवासी है जिनका आफिस रूद्रपुर में बराड़ ओवरसीज के नाम से स्थित है को 9.70 लाख रूपये दिये।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि खुशवंत ने उसेे सितम्बर में वीजा कराने की बात की थी लेकिन खुशवंत द्वारा अभी तक वीजा उपलब्ध नही करवाया गया। उसने खुशवंत से अपना पैसा वापस मांगा परंतु उसने अभी तक रूपये वापस नहीं करा। पुलिस ने तीनों मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।