रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा…फिर शादी से कर दिया इंकार

रुद्रपुर। रंपुरा बस्ती में शादी की घोषित तिथि के एक माह पहले ही कार नहीं देने पर वर पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया। आरोप था कि कई बार वधु पक्ष को गुमराह किया गया। जिस कारण लड़की पक्ष का काफी खर्चा भी हो गया है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार रंपुरा निवासी ने बताया कि उसने अपनी बेटी का विवाह वहीं के रहने वाले धर्मेंद्र के साथ तय किया था। 21 मई 2023 को सगाई घर पर हुई थी। घर पर आए कई मेहमानों का मान सम्मान भी किया गया। साथ ही सगाई में सामर्थ्य अनुसार उपहार भी दिया गया। जिसमें 2.50 लाख रुपये का खर्चा आया था। 23 नवंबर 2023 को शादी की तिथि तय हुई थी।

बेटी की शादी की सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई। आरोप था कि शादी की तिथि के एक माह पहले अचानक वर धर्मेंद्र, उनके पति दयाराम और माता ने दहेज में कार देने की डिमांड कर दी। जब मजबूरी बताई तो रिश्ता तोड़ने की धमकी देने लगे।

आरोप था कि इस संबंध में पंचायत की गई और वर पक्ष को बाइक देने पर राजी किया गया। हामी भरने के बाद जब शादी के 15 दिन शेष रह गए तो वर पक्ष ने फिर कार देने की मांग शुरू कर दी। इंकार करने पर वर पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया, जबकि उनके द्वारा शादी का कार्ड सहित सारी तैयारी पूर्ण कर ली थी। आरोप था कि इसी दौरान वर पक्ष के लोग आए और सगाई में दिया सामान वापस करने लगे।

जब बेटे ने विरोध जताया तो अभद्रता व हाथापाई की। आरोप था कि वर पक्ष ने दहेज की लालच में बेटी का रिश्ता तोड़ा। जिससे समाज में उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।