बिजली विभाग पर चैकिंग के नाम पर शोषण का आरोप

उत्तराखंड। कांग्रेस से भगवानपुर विधायक ममता राकेश, पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन समेत अन्य पदाधिकारियों ने ऊर्जा निगम की टीम को चेतावनी दी कि यदि अब गांव में आकर छापेमारी कर किसानों को परेशान किया गया तो उनका स्वागत लाठी डंडों से किया जाएगा।

गुस्साए कांग्रेस विधायक, पूर्व विधायक और कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऊर्जा निगम की टीम अलसुबह किसानों के घरों में घुसकर चेकिंग के नाम उनका शोषण कर रही है। जबकि आज तक किसी एक फैक्टरी पर छापा मारने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। जबकि इन फैक्टरियों पर करोड़ों रुपये बकाया है।

आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम की टीम चेकिंग के नाम पर घर में मौजूद महिलाओं के साथ बदसलूकी कर रही है। अब अगर उनके साथ कुछ अभद्रता होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियों की होगी।

खराब ट्रांसफार्मर पर रात में धरना देंगे हरीश रावत

धरने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं से कहा कि क्षेत्र में ऐसे ट्यूबवेल के ट्रांसफार्मर की तलाश करें जो एक महीने से खराब है और जिसे बार-बार कहने पर भी नहीं बदला जा रहा। वह दो फरवरी के बाद ऐसे ट्रांसफार्मर पर रात नौ बजे एक से डेढ़ घंटे बैठकर धरना देंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया ट्रांसफार्मर किसी कांग्रेसी का नहीं आमजन का होना चाहिए।