उत्तराखंड : सीएम ने दिये राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूपमें मनाने के निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 07 नवंबर, 2021

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 21वें राज्य स्थापना दिवस मनाए जाने के लिए शनिवार को देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की बैठक ली। कोविड काल और आपदा में राहत और बचाव कार्य को लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लोगों, स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित करने को कहा।

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय स्तर पर पेंटिग, निबंध व कला प्रतियोगिताएं होंगी। आठ नवंबर को क्रॉस-कंट्री व नौ को पुलिस लाइन से गांधी पार्क तक मार्च पास्ट किया जाएगा। शहीदों के चित्रों पर माल्यार्पण एवं उनके परिजनों एवं राज्य आंदोलनकारियों को तहसील एवं जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस पर मुख्य कार्यक्रम गांधी पार्क में किया जाएगा। आम जनता को सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं से जागरूक करने के लिए सभी विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि आपदा के दौरान जिन लोगों ने उत्कृष्ट कार्य किया है, पैरा ओलंपिक के कांस्य विजेता मनोज सरकार एवं जिन गांवों में वैक्सीनेशन की दूसरी डोज शत-प्रतिशत लगाई जा चुकी है, उन गांवों के ग्राम प्रधानों, आशाओं एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा। स्वामित्व योजना के लाभार्थियों एवं विभिन्न विभागों के योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र, चेक आदि का वितरण किया जाएगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार, कलक्ट्रेट ओसी नरेश दुर्गापाल आदि उपस्थित थे।