ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में धनतेरस पर उमड़ी ग्राहकों की भारी भीड़, पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में रही मुस्तैद।

मीडिया ग्रुप, 02 नवंबर, 2021

रूद्रपुर । धनतेरस पर आज बाजार में खरीददारी के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ उमडी। लोगों ने उम्मीद से अधिक खरीददारी की। जिससे व्यापारियों के चेहरे खिल उठे। दीपावली के त्यौहार को लेकर व्यापारी पिछले करीब एक महीने से तैयारियों में जुटे थे।

हालाकि पिछले दिनों भारी बारिश के बाद शहर में आई बाढ़ के चलते तमाम व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था जिसके चलते कई व्यापारियों को इस बार त्यौहार में निराश होना पड़ा। क्यों कि उनका लाखों का सामान पानी में खराब हो चुका था।

उम्मीद की जा रही थी कि पिछले दिनों आई भारी बारिश के चलते इस बार धनतेरस पर कारोबार ठण्डा रहेगा। लेकिन उम्मीद से अधिक भीड़ बाजार में नजर आई। लोगों ने जमकर खरीददारी की। शहर के अलावा आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए रूद्रपुर के बाजार में पहुंचे।

खरीददारी के मुहुर्त को देखते हुए दोपहर से बाजार में भीड़ बढ़नी शुरू हुई। दोपर तक बाजार में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने बर्तनों के साथ ही पूजा का सामान, कपड़े, फर्नीचर सहित घरेलू सामान की जमकर खरीददारी की। इलेकट्रोनिक उत्पादों की भी जमकर खरीददारी हुई। लोगों ने मिट्टी के दीये भी खूब खरीदे। इस बार चाइनीज सामान की ओर लोगों का रूझान कम देखा गया।

धनतेरस को लेकर बाजार में सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध रहे। जगह जगह सुरक्षा और यातायात व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस के अधिकारी भी व्यवस्थाओं पर नजर रखे रहे। जाम की समस्या से निपटने के लिए आज शहर में नया यातायात प्लान लागू किया गया। बड़े वाहनों का प्रवेश बाजार में रोकने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी बाजार से बाहर की गयी। वहीं चैराहों पर भी जाम से निपटने के लिए विशेष तैयारी की गयी थी।

पुलिस की तमाम तैयारियों के बावजूद शहर में जगह जगह जाम की स्थिति रही। पुलि की तैनाती के बावजूद मुख्य बाजार में एक महिला के पर्स से अज्ञात व्यक्ति ने हजारों की नगदी पार कर ली। महिला के शोर मचाने पर पुलिस ने घटना की जानकारी ली ओर एक संदिग्ध युवक को पूछताछ के लिए हिरासत मे लिया।