ऊधमसिंह नगर : भाजपा विधायक के इशारे पर पुलिस द्वारा दलित युवक पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल का आरोप, डीजीपी को ज्ञापन भेज कार्यवाही की मांग।

सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा के खिलाफ दलित समाज द्वारा ज्ञापन भेज कार्यवाही की मांग।

मीडिया ग्रुप, 02 नवंबर, 2021

ऊधमसिंह नगर। सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा के इशारे पर दलित समाज के शिक्षक के विरुद्ध दर्ज करायी गयी झूठी एफआईआर व उसके साथ की मारपीट व अभद्रता को लेकर यहां बहुजन समाज पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। आज इसी मामले को लेकर डीजीपी के नाम संबोधित एक ज्ञापन कार्यकर्ताओं द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार को सौंपते हुए दोषियों के विरुद्ध निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही किये जाने की मांग की गयी।

पुलिस महानिदेशक को भेजे ज्ञापन में बसपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि बीते 15 अगस्त को खुली बैठक में दलित समाज के लोगों ने विकास के मुद्दे पर जब आवाज उठाई तो विधायक सौरभ बहुगुणा को यह बात नागबार लगी, उन्होंने दलित समाज के मास्टर सत्येंद्र के विरुद्ध अलग-अलग जगहों पर चार एफआईआर दर्ज कराते हुए प्रताड़ित करना शुरू किया।

बसपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि दलित समाज के ग्राम लोका थाना सितारगंज निवासी मास्टर सत्येन्द्र पुत्र चिखुरी को पूछताछ के लिए सिडकुल चैकी में बुलाकर उनके साथ पुलिसकर्मियों द्वारा थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करते हुए मुंह पर पेशाब करने का घोर निंदनीय काम किया गया।

बसपा कार्यकर्ताओं का आरोप यह भी है कि पिछले दिनों घटी घटना में उपरोक्त गांव निवासी दलित परिवार के घर को रात्रि 12 बजे 40 से 50 पुलिसकर्मियों ने चारों और से घेरकर महिला, बच्चों व बुजुर्ग के साथ गालीगलौच करते हुए जमकर मारपीट की गयी। इस दौरान मास्टर सत्येन्द्र को पुलिस को बलपूर्वक पकड़कर सिडकुल चौकी में मानसिक व शारीरिक यातनाएं देकर उनके मुंह पर पेशाब किया गया।

घटना की घोर निंदा करते हुए बसपाईयों ने सूबे के डीजीपी से मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन प्रेषित करने वालों में बसपा के जिलाध्यक्ष लेखराज गौतम, महानगर अध्यक्ष डा. एमए राहुल, जिला प्रभारी खूब सिंह, हसीन खान,अशरफ एडवोकेट, रोहित कुमार, गौरव कश्यप, आफताब आलम, अमर अब्बास आदि शामिल रहे।