112 नंबर पर फायरिंग की झूठी सूचना देना पड़ा भारी, चार गिरफ्तार

उधमसिंह नगर : डायल 112 नंबर पर फायरिंग की झूठी सूचना देना चार युवकों को भारी पड़ गया। पुलिस ने चारों को झूठी सूचना देने और शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और परगना मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व प्रदीप ने डायल 112 पर गदरपुर के ग्राम खानपुर पश्चिम में कुछ चोरों के घर में घुसकर फायरिंग करने और ग्रामीणों के एक चोर को पकड़ लेने की सूचना दी थी। इस पर पुलिस हरकत में आ गई। एसओ जसवीर सिंह चौहान ने तत्काल एसआई मुकेश मिश्रा और बसंत प्रसाद के साथ पुलिस टीम को मौके पर भेजा।

पुलिस टीम को मौके पर प्रदीप सिंह, गुरदास सिंह, मेजर सिंह एवं विक्रमजीत सिंह आपस में झगड़ा करते मिले। पुलिस के समझाने पर भी वह एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहे।

पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि एक पक्ष के प्रदीप सिंह का दूसरे पक्ष के विक्रमजीत सिंह के साथ किसी बात पर खानपुर पश्चिम चौराहे के पास विवाद हुआ था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और पत्थर फेंके थे। विक्रमजीत सिंह की ओर से गंधक-पोटाश गन से आतिशबाजी की गई थी।

पुलिस ने पाया कि मौके पर फायरिंग संबंधित कोई घटना नहीं हुई। इस पुलिस ने चारों के खिलाफ बीएनएसएस की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की और गिरफ्तार कर परगना मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।