रुद्रपुर में ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत, एसएसपी के निर्देश पर नए पार्किंग स्थल होंगे विकसित

रुद्रपुर। नगर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नए पार्किंग स्थल बनेंगे। एसएसपी के निर्देश पर यातायात पुलिस ने पार्किंग स्थलों के लिए जगह चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है। इससे वाहनों का दबाव कम करने में मदद मिलेगी।

नगर में वाहनों को पार्क करने की समुचित व्यवस्था नहीं है। पार्किंग सुविधाओं की कमी के कारण कई स्थानों में वाहन सड़क किनारे पार्क होते हैं। ऐसे में ये वाहन यातायात संचालन में बाधा बनते हैं। पार्किंग की कमी के कारण अक्सर जाम लगता है।

एसएसपी मणिकांत मिश्रा के निर्देश पर नगर के किच्छा रोड से लगी गल्ला मंडी, किच्छा रोड और अन्य स्थानों पर पार्किंग के लिए स्थल चिह्नित किए जा रहे हैं। बीते दिनों एसएसपी ने स्वयं इन स्थलों का निरीक्षण भी किया था।

पुलिस की योजना है कि नगर में बाहरी इलाकों से आने वाले वाहनों को नगर के प्रवेश द्वार पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करा दी जाए, जिससे नगर में वाहनों का दबाव कम हो सके।

नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। इसी के तहत नगर में कुछ पार्किंग स्थल बनाने की योजना पर काम चल रहा है। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए अन्य जरूरी कदम भी उठाए जाएंगे।

– मणिकांत मिश्रा एसएसपी ऊधमसिंह नगर