उधमसिंह नगर : त्योहारी सीजन में बाजारों में दो घंटे तैनात रहेंगे एसएचओ, एसओ

रुद्रपुर। त्योहारी सीजन में होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने और ट्रैफिक में सुधार के लिए एसएसपी ने नई व्यवस्था लागू की है। इसके तहत शहरों के प्रमुख बाजारों में रोजाना शाम को दो घंटे एसएचओ और एसओ टीम के साथ गश्त करेंगे। इस दौरान बाजार में घूमने वाले संदिग्धाें से पूछताछ की जाएगी।

दरअसल, त्योहारी सीजन में बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ रहती है। भीड़ के चलते यातायात व्यवस्था चरमराने से जाम की स्थिति पैदा होती है। इसकी वजह से लोगाें को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही बाजार में उचक्के, चोर और अन्य अपराधी सक्रिय रहते हैं। ये लोग मौका देखकर अपराधों को अंजाम देते हैं।

एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि त्योहारी सीजन में सभी थाना और चौकी प्रभारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, खटीमा, नानकमत्ता, दिनेशपुर, केलाखेड़ा के बाजारों में संबंधित एसएचओ, एसओ टीम के साथ रोजाना शाम को छह से आठ बजे तक गश्त करेंगे। चिह्नित जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

इस दौरान संदिग्ध लोगों पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी। जो संदिग्ध बाजार में घूमते मिलेंगे, उनसे पूछताछ की जाएगी। कहा कि पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखेंगे ताकि जाम जैसी स्थिति न आ सके। अगर ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।