ऊधमसिंह नगर : एनएसयूआई ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति कुमाऊँ यूनिवर्सिटी को सौंपा ज्ञापन।

मीडिया ग्रुप, 26 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय परिसर में एकत्र होकर एनएसयूआई राष्ट्रीय सहसंयोजक नितिन गक्खर के नेतृत्व में कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम एक ज्ञापन सरदार भगत सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर के प्रभारी प्राचार्य के०के० पालीवाल को सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से एनएसयूआई द्वारा बताया गया कि कोरोना काल में इण्टर के छात्रों के परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा है, बहुत से छात्र पिछले वर्ष कोरोना काल के चलते भी महाविद्यालय में एडमिशन नहीं ले पाए थे, जिस कारण इस वर्ष एडमिशन लेने वाले छात्रों की संख्या मे बढ़ोतरी हुई है, महाविद्यालय में सीटों की अत्यधिक कमी है व विश्वविद्यालय द्वारा हज़ारों की संख्या में छात्रों के रेजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवाए गए हैं।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि सरदार भगत सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर में छात्रों को प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए सीटों की कमी के कारण छात्रों बहुत असुविधा हो रही है व प्रवेश न मिल पाने के कारण छात्रों का भविष्य अंधकारमय होता दिख रहा है, रूद्रपुर महाविद्यालय के सभी संकायों में सीटों को बढ़ाकर सभी छात्रों को प्रवेश दिया जाना जरूरी है।

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कहा गया कि पूर्व में भी रुद्रपुर महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय के माध्यम से कुलपति महोदय को ज्ञापन प्रेषित किया गया था, किन्तु उस पर विश्वविद्यालय द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया और न कोई संतोषजनक जवाब ही दिया गया, यदि 3 दिन के अंदर हमारी मांग को पूरा नहीं किया गया व अनदेखी की गई तो एनएसयूआई द्वारा छात्रहित में अविलंब विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की होगी।

इस दौरान, केवल सिंह, राघव सिंह, आज़ाद सिंह, हरकोमल सिंह, रमन सिंह, अंकित सैनी, ज़ीशान अली मंसूरी, मनोज प्रसाद, रितिक अग्रवाल, तौकीर मोहम्मद, हर्षमीत, अमरीक सिंह, जसप्रीत सिंह, बलजीत सिंह, अर्शप्रीत सिंह आदि एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।