ऊधमसिंह नगर : डबल इंजन सरकार मृतक आश्रितों को दे दस दस लाख का मुआवजा- कांग्रेस।

मीडिया ग्रुप, 23 अक्टूबर, 2021

जसपुर। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने अतिवृष्टि के दौरान मरे लोगों के आश्रितों को दस लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

शुक्रवार को विधायक आदेश चौहान के कार्यालय पर हुई पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में अतिवृष्टि होने के चलते कई स्थानों बादल फटने की घटनाएं है। इस आपदा में बड़ी तादात में जनहानि हुई है।

राज्य और केंद्र सरकार मृतक आश्रितों को कम से कम दस लाख रुपये का मुआवजा दे। ताकि प्रभावित परिवार के आश्रितों को कुछ मदद मिल सके। प्रीतम ने केंद्र सरकार से दैवीय आपदा आपदा में राहत पैकेज दिए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण तो किया लेकिन किसी पैकेज की घोषणा नहीं की। इससे उत्तराखंड के किसानों को निराशा हाथ लगी है। इस समय की विषम परिस्थितियों में केंद्र सरकार का दायित्व बनता है कि वह राज्य सरकार की मदद करें। लेकिन दुर्भाग्य है कि डबल इंजन की सरकार संवेदन शून्य हैं।

उन्होंने निवारमंडी गांव पहुंच कर एक सप्ताह पूर्व सड़क दुर्घटना में जान गंवा चुके पीयूष उर्फ निक्कू, अमन चौहान, सूर्य प्रताप के परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान गजेंद्र चौहान, नईम प्रधान, आफताब आलम, दूल्हे खां, जाहिद हुसैन आदि मौजूद थे।