ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में भारी बारिश व्यापारियों का करोड़ों का नुकसान, दुकानों के अंदर घुसे पानी से दुकानें जलमग्न।

मीडिया ग्रुप, 20 अक्टूबर, 2021

रिपोर्ट- मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। विगत 2 दिनों में हुई भारी बारिश ने रुद्रपुर क्षेत्र में काफी तबाही मचाई है। बारिश का पानी आवासीय कॉलोनियों और घरों के अंदर तक घुस गया तो वहीं बारिश का पानी मुख्य बाजार की दुकानों के अंदर घुसने से दुकानों के अंदर रखा समान खराब होने से व्यापारियों को करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ है। रुद्रपुर में कई ऐसी दुकानें भी थी जिसके अंदर बारिश का पानी कई फीट तक जमा हो गया है जिससे समान पूरी तरह से ही खराब हो गया है।

रुद्रपुर में काशीपुर बायपास रोड स्थित राधे टावर में गुरु कृपा ट्रेडिंग कंपनी की दुकान के अंदर भी बारिश का पानी कई फीट तक जमा हो गया जिससे दुकान के अंदर रखा इलैक्ट्रोनिक सामान पूरी तरह से खराब हो गया है। गुरु कृपा ट्रेडिंग कम्पनी के स्वामी जितेंद्र सिंह सोनू द्वारा बताया गया कि वह हर रोज की तरह दुकान बंद कर घर गए थे तभी रात को हुई भारी बारिश का पानी रुद्रपुर में जमा हुआ और काशीपुर बायपास रोड पर स्थित दुकानों को भी अपनी चपेट में लेते हुए दुकानों के अंदर जमा हो गया। उनकी गुरु कृपा इलेक्ट्रॉनिक्स में भी पानी कई फीट तक जमा होने से दुकान में रखा इलैक्ट्रोनिक समान पूरी तरह से खराब हो गया है। उन्होंने बताया कि दुकान में लगभग 70 लाख रुपये का समान का नुकसान हुआ है।

राधे टावर में ही स्थित डीटीडीसी कोरियर, गिरधर ट्रेवल्स, ओम एल्मुनियम की दुकानों के अंदर भी पानी जमा होने से दुकानों में भारी नुकसान हुआ है।

रुद्रपुर की विध्वानी मार्किट के अंदर पानी घुसने से भी दुकानों में रखे समान को नुकसान हुआ है। यहाँ पानी कई फिट तक जमा हो गया जिससे दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। विध्वानी मार्किट में ग्रोवर शू सेन्टर के स्वामी मुंशी राम ग्रोवर द्वारा बताया गया कि बारिश का पानी उनकी दुकान मि कई फिट जमा होने से लाखों रुपये का सामान खराब हुआ है।

पवन ग्रोवर ने बताया कि वह ग्रोवर इलेक्ट्रॉनिक नाम से दुकान चलाते है दुकान में बारिश का पानी जमा होने से लगभग 15 लाख रुपये का सामान खराब हो गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में लॉक डाउन की वजह से व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ था और वह काफी कर्ज में चल रहे थे, अब आपदा के रूपमें इस बारिश द्वारा इतना बढ़ा नुकसान कर दिया है जिससे उनका व्यवसाय चौपट हो गया है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी त्रासदी के बाद प्रशासन एवं स्थानीय नेताओं द्वारा भी दुकानदारों के उस नुकसान की भरपाई और राहत के बारे में कुछ नही कहा जा रहा है जिससे उसके जैसे व्यापारी आहत है।

नीलकंठ मंदिर के पास डिम्पी चप्पल की दुकान में पानी जाने से समान खराब हो गया। दुकान स्वामी अनिल ने बताया कि करीब 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।