ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में मूसलाधार बारिश से बनी बाढ़ की स्थिति में एसडीआरएफ के जवानों ने बचाई कई जानें।

मीडिया ग्रुप, 19 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा 2 दिन की भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था जिसको लेकर प्रशासन सतर्क था। जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए सावधानी बरते जाने के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए थे।

रुद्रपुर में सोमवार को शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने बाढ़ का रूप धारण कर लिया। रुद्रपुर की तमाम कॉलोनियों बरसात का पानी घरों के अंदर घुस गया है जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रुद्रपुर की कई पॉश कॉलोनियों के साथ ही मलिन बस्तियों में बरसात का पानी घरों के अंदर घुस गया। कई जगह लोग पानी मे फस गये।

कल रात्रि में ही भूत बंगला रुद्रपुर में फंसे लोगों को रम्पुरा पुलिस चौकी के जवानों ने बचाया और सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया। पानी से स्थिति ज्यादा विकराल होने पर उत्तराखंड पुलिस की स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) द्वारा मोर्चा संभाला गया।

एसडीआरएफ द्वारा काशीपुर रोड स्थित अमेनिटी स्कूल में फंसे बच्चों एवं टीचर्स को बचाने के लिये रेस्क्यू चलाया। एसडीआरएफ द्वारा अमेनिटी स्कूल में चार टीचर्स सहित 49 बच्चों को सुरक्षित बचाया जिससे बच्चों के अभिभावकों एवं समाज के लोगों द्वारा एसडीआरएफ के जवानों का आभार व्यक्त किया।

एसडीआरएफ के इंचार्ज असिस्टेंट कमांडेंट कमल सिंह पवार ने बताया कि एसडीआरएफ ने ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र के अंतर्गत कार्यवाही करते हुये मालवीय नगर में 7 लोग सकुशल बचाया जिसमें एक महिला, एक बच्चा भी शामिल था। एसडीआरएफ द्वारा थाना ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र के अंतर्गत ही जगतपुरा क्षेत्र में भी पानी मे फसे 12 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सकुशल बचाने में सफलता हासिल की है।

एसडीआरएफ की टीम में इंचार्ज असिस्टेंट कमांडेंट कमल सिंह पवार, एसआई अर्जुन सिंह बिष्ट, कॉन्स्टेबल अजीत सिंह, कैलाश राम, नवीन कुंवर, जगदीश उप्रेती, रतन सिंह
ललित भाकुनी, ड्राइवर सुमित राणा आदि शामिल थे।