ऊधमसिंह नगर : दिवाली पर आतिशबाजी की दुकानें आबादी क्षेत्र से लगेगी बाहर, पुलिस धार्मिक त्यौहारों पर कानून व्यवस्था को सतर्क।

मीडिया ग्रुप, 16 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। दशहरा, वाल्मीकि जयंती, बारावफात और दीवाली पर्व पर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिस और पीएसी कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। दीवाली में लगने वाले आतिशबाजी की दुकान आबादी क्षेत्र से दूर लगाए जाए।

यह बात एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कही। वह गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जिले की अपराध समीक्षा बैठक ले रहे थे।

एसएसपी ने कहा कि पर्वो को देखते हुए बाजार क्षेत्र में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिए। बाजार में दुकानों के बाहर सामान व ठेला लगाने वाले, सामान बेचने वालों को हटाया जाए, ताकि जाम की समस्या न हो। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि कुछ लोग अनावश्यक रूप से धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसे इंटरनेट मीडिया में प्रचारित कर रहे हैं, जिससे सांप्रदायिक सौहार्द खराब होने की आशंका उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। पूर्व में चोरी, लूट, डकैती, नकबजनी, हत्या में शामिल आरोपितों की प्रोफाइल तैयार करने के निर्देश दिए। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि थाना क्षेत्र में ड्रग्स या कच्ची शराब के कारोबार की शिकायत पर पुलिस ने एक्शन नहीं लिया तो थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने ट्रैफिक, साइबर क्राइम और ड्रग्स तथा महिला संबंधी अपराध में विशेष ध्यान देने को कहा। बाद में उत्कृष्ट कार्य करने पर एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट को एम्प्लॉय ऑफ द मंथ चुने जाने पर एसएसपी ने पुरस्कृत किया।

बैठक में एसपी सिटी ममता बोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, सीओ सिटी अमित कुमार, सीओ सितारगंज ओपी शर्मा, सीओ पंतनगर आशीष भारद्वाज थे।