किच्छा: चोरी की लकड़ी के साथ चार आरोपी दबोचे, सरकारी भूमि से पर लगे कदम के 10 हरे पेड़ों को काट ले गए थे तस्कर

किच्छा। कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में विगत दिनों सरकारी भूमि से पर लगे हरे पेड़ों को तस्करों द्वारा चोरी करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को चोरी की लकड़ी के साथ दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पिकअप जीप तथा चोरी की लकड़ी बरामद कर कब्जे में ले ली। इस मामले में पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले जिला रामपुर, थाना बिलासपुर निवासी लकड़ी व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। किच्छा कोतवाली परिसर में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि 4 दिन पूर्व 12 फरवरी को राजस्व उप निरीक्षक दीपक सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राम रजपुरा क्षेत्र में चोरों ने कदम प्रजाति के करीब 10 पेड़ काट लिए तथा लकड़ी काटने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि राजस्व उप निरीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी तथा विवेचना उपनिरीक्षक विजय कुमार को सौंपी गई। सीओ शर्मा ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा के नेतृत्व में गठित की गई टीम ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बेनी मजार, ग्राम गडरिया बाग, थाना किच्छा निवासीगण खष्टी बल्लभ एवं अभिषेक सिंह, चीनी मिल कॉलोनी, थाना किच्छा निवासी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लकड़ी चोरी करने की बात कबूलते हुए बताया कि उनके अलावा साथी संजय, मनमोहन एवं विजय कोहली ने लकड़ी चोरी करने की योजना बनाई थी और योजना के तहत रजपुरा के जंगल से पेड़ काटकर पिकअप वाहन संख्या यूके 05 सीए 0887 में भरकर सीमावर्ती क्षेत्र थाना बिलासपुर, जिला रामपुर (यूपी) निवासी मोहम्मद करीम की लकड़ी टाल पर ले गए थे तथा लकड़ी बेचने के बाद मिले 15 हजार रुपये सभी आरोपियों ने आपस में बांट लिया था।

सीओ शर्मा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने बिसारत नगर, वार्ड नंबर 9, थाना बिलासपुर, जिला रामपुर निवासी मोहम्मद करीम की लकड़ी टाल पर छापा मारकर चोरी के 22 गिल्टे बरामद कर लिए। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पेड़ काटने में प्रयुक्त एक आरा भी बरामद कर लिया।

फिलहाल पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त पिकअप जीप एवं बरामद आरा सीज करते हुए चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद फर्त्याल, उप निरीक्षक विजय कुमार, पुलिसकर्मी भागवत परिहार एवं देवराज सिंह शामिल रहे।