भाजपा सरकार ने रूद्रपुर की जनता को दिया सबसे बड़ा तोहफा- मिगलानी

मीडिया ग्रुप, 25 सितंबर, 2021

रूद्रपुर। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं पूर्व पार्षद ललित मिगलानी ने नजूल भूमि पर मालिकाना हक का प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में पारित होने को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए इससे रूद्रपुर वासियों के लिए अब तक का सबसे बड़ा तोहफा बताया है।

जारी बयान में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐतिहासिक फैसला लेकर अपनी मजबूत इच्छा शक्ति का परिचय दिया है।

पिछले चालीस वर्षों से मालिकाना हक की आस लगाये बैठे रूद्रपुर के हजारों लोगों के साथ-साथ जिले के हजारों लोगों को न सिर्फ सरकार ने बड़ी राहत दी है बल्कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह संदेश भी दिया है कि भाजपा जो कहती है वह करती है उसी संकल्प के अंतर्गत जनहित के लिए भाजपा सरकार बड़े से बड़ा फैसला लेने में भी पीछे नहीं हटेगी।

श्री मिगलानी ने कहा चालीस वर्षों से नजूल भूमि पर निवास कर रहे रूद्रपुर के हजारों परिवार इस समस्या का निराकरण नहीं होने पर निराश और हताश हो चुके थे। कानूनी अड़चन के कारण यह मसला लगातार पेचीदा होता जा रहा था।

भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले के निराकरण के लिए मजबूती से पैरवी की लेकिन न्यायालय में विलंब होने के चलते सरकार ने कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर इस मसले के स्थाई समाधान का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। अब विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने के बाद अध्यादेश लाया जायेगा जिसके बाद मालिकाना हक की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

श्री मिगलानी ने इस बड़ी समस्या का निस्तारण करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत सहित सभी कैबिनेट मंत्रियों और पिछले कई वर्षों से इस मामले को लगातार उठा रहे जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, विधायक राजकुमार ठुकराल सहित उन सभी वरिष्ठ नेताओं का भी आभार व्यक्त किया है जिन्होंने मलिन बस्तियों के धरातल से लेकर विधान सभा पटल तक पहुंचाने का ऐतिहासिक कार्य किया है।