रुद्रपुर : भारी बारिश से फैक्ट्री का शैड गिरा, करोड़ों का नुकसान

रुद्रपुर। भारी बारिश के चलते बिलासपुर रोड स्थित एक धागा फैक्ट्री में मंगलवार रात एक एक करके दो शैड गिर गये। जिससे वहां अफरा तफरी मच गयी। घटना में कुछ श्रमिकों के घायल होने की खबर है। सूचना पर पुलिस प्रशासन और एसडीएमआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी और श्रमिकों को फैक्ट्री से बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर रोड पर कालोनी मोड़ के पास स्थित श्री गणेशा लि0 फैक्ट्री में तीन प्लांट लगे हैं, जिनमें धागा बनाया जाता है। बीती रात करीब साढ़े नौ बजे मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के चलते प्लांट नंबर तीन का शैड अचानक गिर गया। जिससे वहां काम कर रहे श्रमिकों में हड़कम्प मच गया। बताया जाता है कि इस दौरान कुछ श्रमिकों को चोटें आयी हैं जिस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

सूचना पर पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और श्रमिकों को फैक्ट्री से बाहर निकाला गया। फैक्ट्री का एक शैड गिरने के बाद दूसरे शैड से भी मजदूरों को बाहर निकाल दिया गया। इसी बीच रात करीब 12 बजे फैक्ट्री का दूसरा शैड भी गिर गया।

कंपनी प्रबंधकों ने घटना को देखते हुए तीसरे प्लांट का शैड भी खाली करा दिया। फिलहाल फैक्ट्री के भीतर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। कंपनी के परचेज हैड योगेश लाम्बा ने बताया कि घटना में कुछ श्रमिकों को मामूली चोटें आयी है। उन्होंने बताया कि घटना में कंपनी को करोड़ों का नुकसान पहुंचा है, फिलहाल इसका आंकलन नहीं हो सका है।