अजब गजब : गाय ने दिया दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े को जन्म, लोगों ने की पूजा अर्चना।

मीडिया ग्रुप, 13 अक्टूबर, 2021

ओडिशा के नबरंगपुर में नवरात्रि के दौरान एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया। इस बछड़े का जन्म दो सिर और तीन आंखों के साथ हुआ। बछड़े के जन्म के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने ‘मां दुर्गा के अवतार’ के रूप में इसकी पूजा करना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि इस बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में हुआ। यहां किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो सभी लोग हैरान रह गए, क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं।

धनीराम ने दो साल पहले गाय खरीदी थी। हाल ही में जब गाय को प्रसव में कुछ परेशानी हुई, तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ पैदा हुआ है। धनीराम के बेटे ने ‘इंडिया टुडे’ को बताया, “बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है और उसे पिलाना पड़ता है।”

नवरात्रि के अवसर पर अनोखे बछड़े के जन्म लेने के कारण मोहल्ले के लोगों ने बछड़े की ‘मां दुर्गा के अवतार’ के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है। ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए दिशा पवित्र मानी जाती है।
फिलहाल, इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बछड़े की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। जिसमें उसके दो सिर दिखाई दे रहे हैं।