ऊधमसिंह नगर : आईपीएल में करोड़ो के सट्टे के आरोप में तीन गिरफ्तार, पांच लाख की नगदी बरामद।

मीडिया ग्रुप, 09 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। मुंबई और हैदराबाद सन राइजर्स के बीच नानकमत्ता में चल रहे आइपीएल मैच में सट्टे का एसओजी ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में एसओजी ने तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान उनके पास से पांच लाख की नकदी, तीन आइपीएल सटटा रजिस्टर, तीन पेन, तीन पेंसिल, पांच मोबाइल बरामद किए।

इसके अलावा आइपीएल में सट्टा लगाते हुए दो करोड़ रुपये के लेनदेन की पुष्टि हुई है। बाद में पुलिस ने तीनों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।
डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि शुक्रवार रात मुंबई और हैदराबाद सन राइजर्स के बीच आइपीएल मैच था। इस दौरान एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को सूचना मिली कि नानकमत्ता क्षेत्र में आइपीएल में सटटा लग रहा है।

एसएसपी के आदेश के बाद हरकत में आई एसओजी की टीम एसओजी प्रभारी कमलेश भटट के नेतृत्व में नानकमत्ता पहुंच गई। नानकमत्ता के अनाज मंडी के पास एक घर के बाहर एसओजी ने छापेमार कार्रवाई कर सट्टा लगवा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया।

डीआइजी ने बताया कि पूछताछ में उन्होने अपना नाम नानकमत्ता, दहला रोड निवासी रजत सोनकर पुत्र राकेश सोनकर, प्रतापपुर निवासी पिंकू कुमार उर्फ हुड्डा पुत्र श्रीकांत जाटव, बालाजी मंदिर के पास नानकमत्ता निवासी रमनदीप सिंह उर्फ रमन पुत्र इंद्रजीत सिंह बताया।

इस दौरान उनके पास से पांच लाख की नकदी, तीन आइपीएल सटटा रजिस्टर, तीन पेन, तीन पेंसिल, पांच मोबाइल बरामद किए। डीआइजी ने बताया कि मोबाइल फोन की जांच के बाद गूगल पे, फोन पे, पेटीएम के माध्यम से नानकमत्ता और खटीमा क्षेत्र के कई लोगों के साथ आइपीएल सट्टा लगाते हुए करीब दो करोड़ रुपये की लेनदेन की पुष्टि भी हुई है। बाद में पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार रजत सोनकर, पिंकू कुमार और रमनदीप सिंह का आपराधिक इतिहास खंगाला जाएगा। इसके अलावा सट्टा कारोबार से जोड़े गए संपत्ती की भी जांच की जाएगी। बताया कि सट्टे के कारोबार से अर्जित तीनों की संपत्ती सीज की जाएगी।

डीआइजी ने एसओजी टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भटट , एसआई सुरेंद्र प्रताप, एसआई देवेंद्र सिंह, कांस्टेबल संतोष रावत, भूपेंद्र आर्य, गणेश पांडेय, भूपेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार के अलावा नानकमत्ता थाना की महिला उप निरीक्षक मंजू पंवार, ललित बिष्ट, कांस्टेबल बोविंद्र कुमार शामिल थे।