रुद्रपुर में प्लॉट दिलवाने के नाम पर ठगी।

मीडिया ग्रुप, 08 अक्टूबर, 2023

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर में प्लॉट दिलवाने के नाम पर दो लाख तीस हजार रूपए की ठगी का मामला सामने आया है।

आपको बता दे की गोपाल सिंह निवासी इन्द्रा कालोनी, रुद्रपुर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि प्रार्थी के पास उसकी जान पहचान का एक व्यक्ति नीरज जायसवाल आया और बोला कि मेरे दोस्त हरकेश्वर रॉव निवासी रुद्रपुर ने एक कालोनी काटी है और तुम उसमें प्लाट खरीद लो।

नीरज की बातों पर विश्वास करते हुये मेने दो लाख रूपये में एक भूखण्ड खरीदने का सौदा किया और एक लाख चालीस हजार रुपये बतौर ब्याना हरकेश्वर रॉव को अदा कर दिये जिस सम्बन्ध में एक इकरारनामा भी नीरज जायसवाल ने टाईप करवाकर दिया था।

उहोंने बताया की बकाया 60,000 रूपये तथा रजिस्ट्री के लिये 30,000 रूपये भी जायसवाल ने कुछ दिन बाद नगद ले लिए थे। प्रार्थी पिछले काफी समय से उक्त नीरज जायसवाल एवं हरकेश्वर रॉय तथा उनके पिता से भूखण्ड देने व उपरोक्त भूखण्ड की रजिस्ट्री कराने के लिये कहता चला आ रहा है, परन्तु वह कोई ना कोई बहाना बनाकर टालते चले आ रहे है।

जब मेरे को इनकी नियत पर शक हुआ तो पता चला कि इन्होने कोई कालोनी नही काटी है। यह दलाली करते है, जब मेने ने इन लोगों से अपना रूपया वापस मांगा तो इन लोगों ने अपनी गलती मानते हुये जल्दी रूपये अदा करने का वायदा करते हुये बैंक का 2,30,000 रूपये का चेक जारी करके दिया, जो बिना भुगतान के बापस प्राप्त हो गया।

जब उक्त नीरज जायसवाल एवं हरकेश्वर रॉव व उसके पिता विभूति प्रसाद से अपनी रूपये वापस मांगें तो उक्त लोगों ने मेरे को माँ बहन की गन्दी गन्दी गालियाँ देते हुये रूपये वापस करने से स्पष्ट इन्कार कर दिया, और कहा कि अगर दुबारा रूपये मांगने आये तो हम तुम्हें जान से मरवा देगें। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।