ऊधमसिंह नगर बन रहा अवैध हथियारों का गढ़, पांच तमंचे, दस कारतूस बरामद।

मीडिया ग्रुप, 4 अक्टूबर, 2021

काशीपुर। एसओजी टीम ने अवैध असलहों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दबोच कर उनके कब्जे से पांच तमंचे व दस जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। कोतवाली में आज अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार असलहा कारोबारियों की अभी और कुंडली खंगाली जा रही है।

कार्यवाही के बारे में जानकारी मिली है कि संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ हेतु एसओजी टीम क्षेत्र में सक्रिय थी इसी दौरान एसओजी टीम ने मुखबिर की सटीक सूचना पर दो संदिग्ध युवकों को शक के आधार पर धर दबोचा। जामा तलाशी में दोनों के कब्जे से 12 बोर के दो तथा 315 बोर के तीन तमंचे व 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

एसओजी की कड़ी पूछताछ में दोनों ने अपना नाम ग्राम बरखेड़ा पांडे थाना आईटीआई निवासी अब्दुल रजा तथा दूसरे ने ग्राम बांसखेड़ा थाना आईटीआई निवासी रिजवान सैफी बताया। पुलिस की कड़ी पूछताछ में गिरफ्तार असलहा कारोबारियों ने यह भी बताया कि ठाकुरद्वारा क्षेत्र के तस्लीम नामक व्यक्ति से तमंचे खरीदकर उसे काशीपुर क्षेत्र में अलग-अलग लोगों को ऊंचे दामों पर वह बेचने का काम करते हैं।

पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने कई लोगों को असलम की फरोख्त की है। मोबाइल में रिकाॅर्ड मौजूद है जिसकी जांच की जा रही है। गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली एसओजी टीम में उप निरीक्षक कमलेश भट्ट के अलावा कांस्टेबल कैलाश तोमकयाल, विनय कुमार, गिरीश कांडपाल, राजेंद्र कश्यप व दीपक कठैत शामिल रहे।