यूपी में किसानों पर हमला, तजिंदर सिंह विर्क की हालत गंभीर, कई घायल।

मीडिया ग्रुप, 03 अक्टूबर, 2021

लखीमपुर-खीरी से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य का विरोध करने पहुंचे किसानों को बीजेपी संसद प्रमोद मिश्रा टेनी के बेटे और उसके समर्थकों  ने कार से कुचल डाला। घटना में तीन किसानों की मौके पर ही मौत और एक दर्जन से ज्यादा किसानों के घायल होने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व यूपी में बीजेपी के मंत्री का किसानों ने काले झंडे दिखा विरोध किया था। जिससे मंत्री टेनी आग बबूला हो उठे थे और मंच पर पहुंचने पर किसानों को “सुधर जाओ वरना सुधार दिए जाओगे” की धमकी दे डाली थी।

मंत्री टेनी यहीं नहीं रुके थे उन्होंने आगे कहा था कि अगर वह विरोध स्थल पर रुक जाते तो विरोध कर रहे किसानों को भागने का रास्ता नहीं मिलता। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

मंत्री टेनी के इस बयान के प्रति किसानों में गुस्सा पनप उठा था।
आज लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य का कार्यक्रम था लेकिन किसानों ने सुबह से ही हेलीपेड पर कब्जा कर लिया था जिस कारण प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य का हेलीकाप्टर वहाँ नहीं उतर सका जिससे बीजेपी के मंत्री प्रमोद मिश्रा टेनी का बेटा बोखला गया और हेलीपेड स्थल पर पहुंचकर सभा कर रहे किसानो पर अपनी कार चढा दी जिससे करीब एक दर्जन से ज्यादा किसानों को गंभीर चोटें आई हैं।

वहीं रुद्रपुर निवासी व तराई किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तजिंदरसिंह विर्क की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। उन्हें घायल अवस्था में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था। जहाँ डाक्टरों ने उनकी हालत नाजुक देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया था।

प्राप्त सूचना के अनुसार अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग किसान ने भी दम तौड दिया है। घटना से उत्तेजित किसानों ने आरोपियों की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। बताया ये भी जा रहा है कि किसानों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। किसानों ने घटना में प्रशासन की लापरवाई बताई है।