ऊधमसिंह नगर : किसानों द्वारा कैनिनेट मंत्री अरविंद पांडेय को दिखाये काले झंडे, विरोध के चलते रास्ता बदल कर पहुंचे शिलान्यास स्थल पर।

मीडिया ग्रुप, 26 सितंबर, 2021

गांव बिचपुरी में इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास करने पहुंचे खेल मंत्री अरविंद पांडेय को किसान काले झंडे दिखाने पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें कार्यक्रम स्थल से 300 मीटर पहले ही रोक लिया। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच तीखी झड़प हो गई। विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

शनिवार को गांव बिचपुरी में इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास करने के लिए खेल मंत्री अरविंद पांडेय के आने की सूचना मिलते ही युवा किसान कार्यक्रम स्थल से करीब 300 मीटर दूरी पर एकत्र हो गए। युवा किसानों ने हाथों में काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया।

किसानों ने कार्यक्रम स्थल पर जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान कृषि कानूनों को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई।

प्रदर्शन के दौरान किसान युवा नेता हरप्रीत सिंह निज्जर ने कहा कि तीनों कृषि कानून रद्द होने तक विरोध जारी रहेगा। बेरोजगारी, मंहगाई जटिल समस्या बन चुकी है। अब जनता समझ चुकी है। हिंदू मुस्लिम के नाम पर गुमराह नहीं होगी।

मार्ग बदलकर शिलान्यायस स्थल पर खेल मंत्री अरविंद पांडेय पहुंचे। खेल मंत्री अरविंद पांडेय के विरोध करने के लिए युवा किसान हाइवे स्थित कार्यक्रम स्थल से 300 मीटर दूरी पर एकत्र हो गए। स्थिति का भांपते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी खेल मंत्री पांडेय को दूसरे मार्ग से शिलान्यास स्थल तक ले गए। खेल मंत्री शिलान्यास कार्यक्रम कर चले गए, जबकि किसानों को उक्त स्थल पर ही रोके रखा।