उत्तराखंड : पर्यटकों की जिप्सी पर झपटी बाघिन।

मीडिया ग्रुप, 27 अप्रैल, 2023

उत्तराखंड के रामनगर में सीतावनी रोड पर टेड़ा क्षेत्र में बाघिन पर्यटकों की जिप्सी पर झपट पड़ी। गनीमत रही कि बाघिन हमला करने का प्रयास करते हुए आगे बढ़ गई। मामले में वन विभाग ने जिप्सी चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है और गाइड की संलिप्पता की भी जांच की जा रही है।

रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत सीतावनी पर्यटन जोन में पर्यटक डे सफारी करते हैं। बुधवार को भी पर्यटक सीतावनी सफारी के लिए गए थे। इसी बीच एक जिप्सी चालक पर्यटकों को लेकर सीतावनी जोन से पहले ही लोनिवि की सड़क किनारे झाड़ी में बाघिन को देखकर रुक गया। पर्यटक बाघिन की वीडियो बनाने लगे।

पर्यटकों को सामने से न हटता देख बाघिन झाड़ी से बाहर निकलकर जिप्सी की ओर झपट गई। चालक ने जिप्सी भगा दी। बाघिन कुछ दूर तक जिप्सी के पीछे भी भागी। इस दौरान लापरवाह चालक फिर जिप्सी बैक करके बाघिन वाली जगह पर ले आया।

बाघिन हमले के मूड में थी यदि जिप्सी की स्पीड हल्की होती तो वह छलांग लगाकर पर्यटकों पर हमला कर देती। घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद टेड़ा वन चौकी के गेट पर जिप्सी नंबर चिन्हित किया गया। उसके चालक के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। जिप्सी को ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई की जा रही है।