ऊधमसिंह नगर : जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन को समीक्षा बैठक में दिए निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 23 सितंबर, 2021

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के माध्यम से जनपद के चिकित्सा अधीक्षको से अबतक कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज की प्रगति की गहनता से समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होने चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश दिये कि शुक्रवार को सभी अपने-अपने क्षेत्र में अभियान के तहत वैक्सीनेशन का कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी चिकित्सा अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में आईइसी, सोशल मीडिया, जनप्रतिनिधियों, एनजीओ के माध्यम से वृह्दरूप से प्रचार प्रसाार करते हुये अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिये प्रेरित करें।

उन्होने सम्बन्धित डाॅक्टरों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र में स्वंय का वीडियो बनाये कि जिन्होने प्रथम डोज के 84 दिन पूरे कर लिये है वे दूसरी डोज भी लगाने का संदेश बनाकर प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन क्षेत्रों में प्रथम डोज हेतु अभी भी कुछ लोग छुटे है उन स्थानों पर अपने स्तर से विशेष प्रयास करते हुये वैक्सीनेशन को सतप्रतिशत करना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि जिन स्थानों पर प्रथम डोज सतप्रतिशत हो गयी है उन स्थानों पर द्वितीय डोज लगाना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित चिकित्सकों को निर्देश दिये कि उप जिलाधिकारी, बीडीओ से समन्वय बनाते हुये वैक्सीनेशन के अभियान को सफल बनाये व अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाये। उन्होने आम लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगा ली है वे लोग दूसरी डोज अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेन्टर में जाकर अवश्य लगवाये ताकि हम सभी सुरक्षित रह सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, सीएमओ डाॅ0 एस पंचपाल, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 महेश कुमार, एसीएमओ डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, अविनाश खन्ना, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य, जिला पंचायतराज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमा शंकर नेगी सहित वर्चुअल के माध्यम से चिकित्साधिकारी जुड़े थे।