बीएसएफ ने करोड़ों रुपये की हेरोइन की बरामद, एक गिरफ़्तार।

मीडिया ग्रुप, 16 दिसंबर, 2022

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान लौट रहे ड्रोन पर छह गोलियां दागी हैं। पुलिस व बीएसएफ के संयुक्त सर्च अभियान के दौरान सीमांत गांव बारेका के खेत से एक बैग मिला है, इसमें हेरोइन के तीन पैकेट हैं। 13 करोड़ रुपये की दो किलो 650 ग्राम हेरोइन मिली है। सर्च टीम ने खोजी कुत्ते की मदद से शक की बुनियाद पर एक व्यक्ति को काबू कर उक्त हेरोइन के बारे में पूछताछ कर रही है। यह घटना पंजाब बीएसएफ के अबोहर सेक्टर के फाजिल्का स्थित गांव बारेका की है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात घनी धुंध में पाकिस्तान से आया ड्रोन सीमांत गांव बारेका के खेतों में हेरोइन के पैकेट फेंक लौट रहा था। सरहद पर गश्त कर रहे बीएसएफ जवानों (पंजाब) ने ड्रोन की आवाज सुनते ही उस पर छह गोलियां दागीं। मगर ड्रोन पाकिस्तान की सीमा पर दाखिल हो गया। रात को ही बीएसएफ ने पुलिस को सूचित कर दिया। रात से ही बीएसएफ व पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान चलाया।

गुरुवार सुबह गांव बारेका में एक बैग मिला। बैग में हुक लगा था। इसी के सहारे ड्रोन से लटकाया गया था। बैग खोलने पर तीन हेरोइन के पैकेट मिले हैं। हेरोइन का वजन दो किलो 650 ग्राम है। इसकी कीमत 13 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। जहां पर हेरोइन के पैकेट मिले हैं, वहां पर पांव के निशान मिले हैं। खोजी कुत्ते के जरिये एक व्यक्ति को काबू किया गया है। अब उससे हेरोइन के बारे में पूछताछ की जा रही है।