बच्चे को जिंदा गाड़ने की सूचना ने उड़ाई पुलिस की नींद, खुदाई की तो चौंक गए…

मीडिया ग्रुप, 10 दिसंबर, 2022

मध्यप्रदेश के रतलाम शहर में जिंदा बच्चे को जमीन में गाड़ने की सूचना ने पुलिस की नींद उड़ा दी। जानकारी मिलते ही पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और खुदाई वाले स्थल को देख उसकी फिर से खुदाई शुरू कराई। जब खुदाई पूरी हुई तो अंदर देखते ही उसमें बकरी का मृत बच्चा नज़र आया, जिसे देखने के बाद पुलिस की जान में जान आ गई और राहत की सांस ली।

यह मामला शहर के दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र में रेलवे पटरी के पास खुले मैदान का है। दोपहर करीब पौने दो बजे कुछ रेलवे पटरी से लगे ईंट भट्टों के पास मैदान में खेल रहे थे। इस दौरान मैदान में एक स्थान पर खुदाई जैसा नजर आया। इस दौरान किसी ने बताया कि यहां पर बच्चे को जिंदा गाड़ा गया है और उसके रोने की आवाज आ रही है।

इसी सूचना के बाद थाना दीनदयाल नगर प्रभारी जितेंद्र कनेश, एसआई शांतिलाल चौहान टीम के साथ मौके। सूचना को कंफर्म करने के लिए पुलिस के द्वारा तत्काल गड्ढे को खुदवाने का काम शुरू किया गया।

अभी गड्ढा थोड़ा ही खुद आ गया था कि उसके अंदर से एक कपड़ा व नमक की पोटली नजर आने लगी, जिसके बाद पुलिस को लगने लगा कि वास्तव में गड्ढे में बच्चे को दफनाया गया है।

पुलिस के द्वारा खुदाई का काम कर रहे लोगों को गड्ढा जल्दी से पूरा खोलने के लिए कहा गया और खुदाई के काम में सावधानी बरतने की भी बात कही। जब गड्ढे को ज्यादा गहरा खुदवाया गया तो उसमें काले रंग का बकरी का बच्चा मृत अवस्था में दिखाई दिया। उसे बाहर निकलवाने के बाद उसे फिर से उक्त स्थल पर ही गाड़ने के आदेश दिए गए।