अजब गजब : चार दिन तक एमबीबीएस की कक्षा में पढ़ता रहा 12 वीं का छात्र, पुलिस जांच शुरू।

मीडिया ग्रुप, 10 दिसंबर, 2022

केरल के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में अनोखा मामला सामने आया है। यहां कक्षा 12वीं का एक छात्र न केवल अवैध तौर पर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश कर के गया बल्कि उसने चार दिन तक एमबीबीएस की कक्षा में पढ़ाई भी कर ली।

हैरानी की बात यह है कि इसका मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पता भी नहीं चला। बाद में पांचवें दिन जब छात्र कक्षा में पढ़ने नहीं आया तो प्रोफेसर से लेकर प्रिंसिपल तक सब हैरान रह गए। अब कोझिकोड पुलिस को मामले की जांच सौंपी गई है।

अधिकारियों ने कहा कि केरल पुलिस ने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज की एक शिकायत की जांच शुरू की है कि 12वीं कक्षा के एक छात्र ने हाल ही में प्रवेश प्राप्त किए बिना चार दिनों तक एमबीबीएस की कक्षा में भाग लिया था।

पुलिस ने कहा कि यह झूठे दस्तावेज जमा करने या धोखाधड़ी का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी ने उचित प्रवेश प्रक्रियाओं का पालन किए बिना कक्षा में भाग लिया। हम इसकी जांच कर रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज के उप-प्राचार्य कुमार ने कहा कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं 29 नवंबर को 245 छात्रों के साथ शुरू हुईं थीं। आवंटन के बाद, उन्हें अपना रिकॉर्ड एकत्र करने के बाद एक प्रवेश परिचय पत्र दिया जाता है। इस छात्र के पास कार्ड नहीं था। लेकिन पहले दिन, जो लोग कॉलेज पहुंचे, उन्हें कार्ड की पुष्टि किए बिना कक्षा में बैठने दिया गया।

जब कार्ड के आधार पर उपस्थिति रजिस्टर तैयार किया गया, तो कॉलेज के अधिकारियों ने प्रारंभिक उपस्थिति रजिस्टर में विसंगतियां पाईं, जिसमें 246 छात्र थे। इसके बाद, अधिकारियों को अहसास हुआ कि एक अतिरिक्त छात्र चार दिनों के लिए कक्षा में पढ़ रहा था।